खेल

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, विलियमसन-साउदी को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के बाद भारत के दौरे पर आएगी। यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी। दौरे की शुरुआत 18 जनवरी को वनडे सीरीज से होनी है। 27 जनवरी को रांची में पहला टी20 खेला जाएगा। टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में केन विलियमसन को जगह नहीं मिली है।

सेंटनर करेंगे कप्तानी

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में मिशेल सेंटनर कीवी टीम की कप्तानी करेंगे। केन विलियमसन और टिम साउदी पाकिस्तान दौरे के बाद न्यूजीलैंड वापस लौट जाएंगे। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी ये दोनों खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं हैं। वनडे के लिए कुछ समय पहले घोषित हुई टीम की कप्तानी टॉम लाथम के पास है। इस टीम में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी नहीं हैं। न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ सीरीज के बाद इंग्लैंड से घर में टेस्ट खेलना है। इसी वजह से इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

    दो अनकैप्ड खिलाड़ी टीम का हिस्सा

    न्यूजीलैंड ने टी20 टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह दी है। इसमें बेन लिस्टर और हेनरी शिपली का नाम शामिल है। शिपली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में डेब्यू किया था। 27 साल के तेज गेंदबाज लिस्टर के नाम 39 टी20 मैच में 40 विकेट हैं। उन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड ए के लिए भारत दौरे पर डेब्यू किया था। पिछले सीजन उन्हें ऑकलैंड के बॉलर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था।

    27 जनवरी को टी20 सीरीज का पहला मैच रांची में होगा। दूसरा 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा। इसके बाद एक फरवरी को अहमदाबाद में आखिरी टी20 मुकाबला होगा।

    टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम: मिशेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button