उत्तर प्रदेशराज्य

मथुरा में मालगाड़ी के 25 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली और जयपुर की ओर आने-जाने वाली 28 ट्रेनें रद या रूट बदले

उत्तर प्रदेश से एक और रेल हादसे की खबर सामने आई है. मथुरा में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. घटना बुधवार की रात करीब 9 बजे की बताई जा रही है. हालांकि अभी तक घटना कितने बजे हुई है इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन मालगाड़ी के लगभग 25 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं.

इस घटना के बाद रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. रेलवे के आलाधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. पूरी घटना वृंदावन स्टेशन की बताई जा रही है. रेलवे द्वारा इस घटना के संबंध में जानकारी दी गई है.

आगरा मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल ने बताया, “एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है. ट्रेन के 25 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. हम यहां स्थिति का आकलन कर रहे हैं. तीसरी लाइन पर यातायात प्रभावित हुआ है. चौथी लाइन पर यातायात चालू है.” जबकि जानकारों की मानें तो इस घटना के बाद आगरा-दिल्ली रूट बाधित है. कई ट्रेन इस घटना के बाद लेट हो रही हैं.

हालांकि इस घटना के कुछ देर बाद जानकारी मिलते ही अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं और अब आगे रेस्क्यू शुरू कर दिया गया है. दरअसल, बीते दिनों के दौरान हुए रेल हादसे काफी सुर्खियों में रहे हैं. अब एक बार फिर मालगाड़ी हादसे का शिकार होने से व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

बिहार में भी एक हादसा

वहीं समाचार न्यूज एजेंसी एएनआई को पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्र ने बताया, ‘बिहार के सोनपुर मंडल के नारायणपुर अनंत यार्ड के प्वाइंट संख्या 67 के पास मैकेनिकल रेक के 04 वैगनों के पटरी से उतर जाने के कारण इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है.’

उन्होंने बताया कि परिचालन बहाल करने के लिए सोनपुर, समस्तीपुर और बरौनी से ART मौके पर पहुंच गई है. इस घटना के कारण 13 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है, तथा तीन ट्रेनों को आंशिक समापन/प्रारंभ के साथ चलाया जाना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button