खेल

विराट से भी ज्यादा शतक हैं इस धाकड़ के नाम, क्या किंग कोहली तोड़ पाएंगे महारिकॉर्ड?

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के लिए त्यौहार की तरह होता है। दो महीने तक क्रिकेट फैंस दुनियाभर के क्रिकेट वर्ल्ड के सितारों को एक साथ मैदान पर एक-दूसरे को चुनौते देते दिखाई देते हैं। टूर्नामें का आगाज इस बार 31 मार्च से शुरू हो रहा है। पहला मुकाबला महेंद्र सिह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। CSK 4 बार की चैंपियन है तो गुजरात अपना खिताब बचाने उतरेगी।

IPL में शतकों के मामले में कोहली नहीं हैं नंबर वन


आईपीएल में अधिकतर मामलों विराट कोहली अव्वल हैं, लेकिन कुछ में अभी भी उन्हें नंबर वन होना है। इसमें सबसे खास है शतक। टूर्नामेंट में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है। पैसा वसूल बल्लेबाज के लिए मशहूर गेल ने 6 शतक जड़े हैं, तो विराट कोहली के नाम 5 शतक हैं। कोहली ने एक ही सीजन में 4 शतक जड़े थे।

जोस बटलर और विराट कोहली के पास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका
दूसरी ओर, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर के नाम भी 5 शतक हैं। विराट कोहली और बटलर के पास न केवल क्रिस गेल की बराबरी करने का मौका है, जबकि अगरा इनमें से कोई भी दो शतक जड़ता है तो गेल का रिकॉर्ड टूट जाएगा। इसके बाद केएल राहुल और शेन वॉटसन के नाम 4-4 शतक हैं। राहुल खेल रहे हैं और लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते नजर आएंगे, जबकि वॉटसन रिटायर हो चुके हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान डेविड वॉर्नर के नाम भी 4 शतक हैं। इसका मतलब यह है कि उनके पास भी गेल का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन के 3 शतक हैं और वह भी उम्मीद करेंगे कि कुछ अच्छी पारियां खेलकर इस लिस्ट में अपना नाम ऊपर लेकर जाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button