खेल

चिन्नास्वामी में होगी छक्कों-चौकों की बरसात या स्पिनर्स ढाएंगे कहर? जानें बड़े मैच में कैसा खेलेगी पिच

बेंगलुरु: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2023 का 15वां मुकाबला आज यानी 10 अप्रैल को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में सबकी नजरें बैंगलोर के विराट कोहली और लखनऊ के केएल राहुल पर होगी। दोनों ही बल्लेबाजों से उनकी-उनकी टीमों को बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

वहीं जहां आरसीबी अपना पिछला मैच बुरी तरह हार कर आ रही है। तो वहीं लखनऊ ने अपनी आखिरी मैच में बड़ी जीत दर्ज की थी। ऐसे में इस मैच की पसंदीदा टीम भी एलएसजी ही है। लेकिन बैंगलोर बोल्ड क्रिकेट खेलने के लिए जानी जाती है और वह किसी भी टीम को अपने खेल से हैरान कर सकते है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। तो आइये ऐसे में जानते हैं कि इस दिलचस्प मैच में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है।

पिच रिपोर्ट

चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। इस मैदान पर गेंद बल्ले पर अच्छी आती है, जिसका बल्लेबाज जमकर फायदा उठाते हैं। मैदान छोटा होने की वजह से चौकों-छक्कों की भी झड़ी इस मैदान पर देखने को मिलती है। वहीं चिन्नास्वामी में अक्सर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलता है। तेज गेंदबाजों के लिए यह पिच इतनी मददगार नहीं है। जबकि स्पिनर्स का फिर भी यहां दबदबा देखने को मिलता है। चिन्नास्वामी में पहली पारी का औसत स्कोर 183 रन है। ऐसे में दोनों टीमों में स्टार बल्लेबाज होने की वजह से बैंगलोर और लखनऊ के मैच में भी छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है। उम्मीद है कि यह मैच भी हाई स्कोरिंग होगा।

वेदर रिपोर्ट

बेंगलुरु का तापमान सोमवार को शानदार रहने वाला है। मैच वाले दिन सिटी ऑफ गार्डन्स का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस। 25 प्रतिशत तक ह्यूमिडिटी की संभावना है। वहीं 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चलेगी इस बात की भी उम्मीद है। इसी के साथ 10 अप्रैल को बेंगलुरु में आसमान पूरी तरह से साफ रहने वाला है, जिसका मतलब है कि दूर-दूर तक बारिश के कोई आसार नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button