दुनिया

फाइटर जेट प्लांट का दौरा करने रूसी शहर पहुंचे तानाशाह किम जोंग उन

उत्तर कोरिया के तानाशाही नेता किम जोंग उन ने अपनी रूस की यात्रा के दौरान एक स्वीकृत लड़ाकू जेट संयंत्र का निरीक्षण किया। इसके बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों में डर है कि अब यूक्रेन में रूस की सेना मजबूत हो सकती है और प्योंगयांग के मिसाइल कार्यक्रम को बढ़ावा मिल जाएगा

शिखर सम्मेलन के लिए उत्तर कोरियाई नेता से मुलाकात

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को एक शिखर सम्मेलन के लिए उत्तर कोरियाई नेता से मुलाकात की। इसमें उन्होंने सैन्य मामलों और सहयोग को गहरा करने पर चर्चा की और इसके लिए किम ने पुतिन को उत्तर कोरिया आने के लिए आमंत्रित किया है। किम ने सुदूर पूर्वी शहर कोम्सोमोल्स्क-ऑन-अमूर में दो विमानन सुविधाओं, यूरी गगारिन एविएशन प्लांट और याकोवलेव प्लांट का दौरा किया। गौरतलब है कि दोनों यूनाइटेड एयरक्राफ्ट कॉरपोरेशन की इकाइयां हैं, जिन्हें यूक्रेन में युद्ध के कारण पश्चिम द्वारा मंजूरी दी गई है।

संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा मंजूरी

गगारिन संयंत्र को भी विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा मंजूरी दी गई है। समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, रूसी सरकार ने कहा कि उप प्रधानमंत्री डेनिस मंटुरोव के साथ किम ने गगारिन संयंत्र में असेंबली कार्यशालाओं का निरीक्षण किया, जहां सुखोई एसयू-35 मल्टीरोल लड़ाकू विमान और एसयू-57 लड़ाकू विमान बनाए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button