खेलमनोरंजन

हार नहीं मानूंगा, शतक नया जड़ डालूंगा!, सरफराज खान ने एक और सुपर सेंचुरी से सेलेक्शन कमेटी को भेजा संदेश

अहमदाबाद: युवा बल्लेबाज सरफराज खान का बल्ला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने के बाद भी सरफराज को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही है। विराट कोहली इंग्लैंड सीरीज से हटने के बाद उनकी जगह रजत पाटीदार टीम में आए। लेकिन सरफराज बाहर हैं। वह अभी इंडिया ए के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट खेल रहे हैं। सरफराज ने अहमदाबाद में हो रहे इस मुकाबले में तूफानी शतक ठोक दिया है।

89 गेंद पर सरफराज की सेंचुरी

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे सरफराज खान ने इंडिया ए के लिए 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह उनका 14वां शतक है। लायंस के खिलाफ पिछले मैच में भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी। एक समय भारतीय टीम अच्छी शुरुआत के बाद 22 रन बनाने में चार विकेट खो चुकी थी। लेकिन फिर सरफराज ने पारी संभाली। उन्होंने वॉशिंगटन के साथ 169 रनों की साझेदारी बनाई।

161 रन बनाकर हुए आउट

सरफराज खान 161 रनों की पारी खेलने के बाद ओलिवर प्रिंस की गेंद पर आउट हुए। 160 गेंदों की अपनी पारी में सरफराज ने 18 चौकों के साथ ही 5 छक्के मारे। बाएं हाथ के स्पिनर कैलम पार्किंसन के खिलाफ सरफराज ने 51 गेंदों पर 66 रन बनाए। प्रिंस के खिलाप सिर्फ 14 गेंदों पर 31 रनन ठोक दिए। टेस्ट खेल चुके तेज गेंदबाज मैथ्यू पोट्स को उन्होंने 45 गेंदों पर 37 रन मारे।

कब मिलेगा टीम इंडिया में मौका?

हर किसी की जुबान पर यही सवाल है कि सरफराज खान को टीम इंडिया में कब मौका मिलेगा? उन्होंने साउथ अफ्रीका में इंट्रा स्क्वाड मैच में शतक भी ठोका था। 45 फर्स्ट क्लास मैच की 66 पारियों में सरफराज के नाम 3912 रन हैं। उनका स्ट्राइक रेट और औसत दोनों करीब 70 का है। इस दौरान सरफराज ने 14 शतक और 11 अर्धशतक बनाए हैं। उनकी सबसे बड़ी पारी नाबाद 301 रनों की रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button