उत्तर प्रदेशराज्य

सालों पहले हुए अलग, अब पति चाह रहा था घर बेचना… पत्नी ने मार डाला

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गोरखनाथ से एक सनसनीखेज मामला सामने में आया है. यहां पति मकान बेचने की तैयारी कर रहा था. जानकारी होने पर पहुंची पत्नी से झगड़ा शुरू हो गया. पत्नी ने गुस्से में पति का गला दबाकर हत्या कर दी और मौके से रात में फरार हो गई. सुबह घर पहुंचकर पति के मौत की बात कहकर रोने का नाटक करने लगी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने सच्चाई से पर्दा हटा दिया और पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. मृतक के भाई रिंकी देवी के खिलाफ केस दर्ज करवा है. गोरखनाथ के तिलिया कुआं विकासनगर के रहने वाले 40 साल के अशोक निषाद की शादी करीब 20 साल पहले रिंकी देवी से हुई थी. शुरू में सब कुछ ठीक था. दोनों के गृहस्थी की गाड़ी अपनी पटरी पर दौड़ रही थी.

तीन बच्चों के थे माता-पिता

अशोक और रिंकी के तीन बच्चे भी हो गए. बड़ी बेटी की शादी भी हो चुकी है. एक बेटी व एक बेटा अभी शादी करने के लिए बाकी हैं. हाल के कुछ सालों से अशोक का अपनी पत्नी से झगड़ा शुरू हो गया. पारिवारिक कलह इतना बढ़ गया कि घर में रहना मुश्किल हो गया. ऐसे में पति-पत्नी अलग हो गए. कुछ दिनों तक तो एक ही छत के नीचे अजनबी की तरह रहते रहे, लेकिन बाद में फिर से विवाद शुरू हो गया. दोनों एक दूसरे को देखते ही आक्रामक हो जाते थे. ऐसे में पत्नी करीब छह महीने पहले अलग किराए का मकान लेकर रहने लगी.

इसी दौरान अशोक ने अपनी व्यक्तिगत जरूरत को पूरा करने के लिए मकान बेचने का फैसला लिया था. किसी माध्यम से इसकी सूचना रिंकी तक पहुंच गई. वह तीन दिन पहले जानकारी लेने आई और दोनों में मकान बेचने को लेकर झगड़ा हो गया. कहासुनी में अशोक ने बताया कि यह मकान तो मेरा पैतृक है. इससे तुम्हारा कुछ भी लेना देना नहीं है. मैं अपनी जरूरत के लिए इसे बेच सकता हूं. पत्नी ने उस समय धमकी दी कि यदि तुमने ऐसा किया तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना. इसी दौरान पत्नी को पता चला कि अशोक ने किसी को मकान बेचने के लिए सौदा कर लिया है और रजिस्ट्री करने वाला है.

मकान बेचने के कारण हुआ झगड़ा

इस बात की जानकारी होने पर बीती रात रिंकी उससे पूछताछ व विरोध करने पहुंची. दोनों में फिर विवाद शुरू हो गया, जो काफी रात तक चलता रहा. इसी दौरान बात काभी बढ़ती चली गई. रिंकी ने गुस्से में अशोक को पटक दिया और उसके ऊपर बैठकर गला दबा दिया. गला दबने से कुछ देर में ही वह पूरी तरह से शांत हो गया. यह देखकर रिंकी घबराकर रात में वहां से भाग गई और सुबह फिर आई तो पति की मौत की बात कहकर रोने का नाटक कर जोर-जोर से रोने लगी.

आसपास के लोग जुट गए. बगल में अशोक के दो भाई भी रहते हैं. उनका परिवार भी आ गया. अशोक के भाई खूबलाल की सूचना गोरखनाथ थाने को दी तो मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस दौरान पुलिस की पूछताछ में खूबलाल ने बताया कि रिंकी ही देर रात तक मेरे भाई से भी करती रही. हम लोग अलग रहते हैं. रात जब ज्यादा हो गई तो हम लोग सो गए थे.

अशोक के भाई के शक पर हुआ खुलासा

सुबह जब जगे तो पता नहीं किस ओर से रिंकी आई और रोने का नाटक करने लगी. मेरे भाई की हत्या और कोई नहीं बल्कि उसकी पत्नी रिंकी ने ही की है. इस जानकारी पर पुलिस ने रिंकी को हिरासत में ले लिया और थाने ले जाकर कड़ाई से जब पूछताछ की. रिंकी ने पुलिस के सामने सच्चाई को स्वीकार लिया. उसने कहा कि हम दोनों में झगड़ा हुआ और मैं गुस्से में आ गई थी.

गुस्से में ही यह घटना घट गई. मैं नहीं चाहती थी कि पति मकान बेचे, जिससे मेरे बच्चे बेघर हो जाएं और यह घटना घट गई. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. एसपी सिटी अभिनव त्यागी ने बताया कि मृतक के भाई खूबलाल की शिकायत पर पत्नी रिंकी देवी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. आगे की कार्रवाई साक्ष्यों और तथ्यों के आधार पर की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button