उत्तर प्रदेशराज्य

कुशीनगर पुल‍िस का एक्‍शन जारी, नकली नोटों के कारोबार में शामि‍ल 25 हजार का इनामी मुस्तकीम मुठभेड़ में ग‍िरफ्तार

कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर में पुलिस ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए आरोपी दो सपा नेताओं समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में कार्रवाई तेज करते हुए पुलिस ने गिरोह के एक और सदस्‍य को एनकाउंटर में घायल कर पकड़ लिया। बुधवार सुबह हुई मुठभेड़ में पुलिस ने मुस्‍तकीम के पैर में गोली मार दी। उसके ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। उसे इलाज के लिए अस्‍पताल मे भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि बिनटोलिया गांव में मुठभेड़ के दौरान अपराधियों ने फायरिंग कर दी। जवाब कार्रवाई में पुलिस ने गोली चलाई। गोली बदमाश मुस्‍तकीम के पैर में लगी और वह घायल होकर जमीन पर गिर गया। पुलिस ने उसके पास से 30 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। 10 हजार रुपये असली मुद्रा भी मिली है। पुलिस को अभी भी इस गैंग के सरगना की तलाश है। पुलिस का कहना है कि सरगना सपा लोहिया वाहिनी का राष्‍ट्रीय सचिव रफी खान उर्फ बबलू है।

5.26 लाख के जाली नोट बरामद हुए

एनकाउंटर में घायल हुए मुस्‍तकीम के पास से एक पिस्‍टल और गोलियां बरामद की गई हैं। उसके खिलाफ कई मामलों में केस दर्ज हैं। ये गिरोह यूपी-बिहार के सीमावर्ती इलाकों में जाली नोट का कारोबार करते थे। इस गिरोह के तार नेपाल से जुड़े हुए हैं। पकड़े गए लोगों के पास से 5.26 लाख के जाली नोट बरामद हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button