खेल

अरबपति वॉरेन बफेट ने सिर्फ दो शेयरों से कमाए 350000 करोड़, अब दुनिया को बताया कमाई का ये बड़ा रहस्य

नई दिल्ली: दुनिया के अरबपतियों में से एक वॉरेन बफेट (Warren Buffett) इतिहास के सफलतम निवेशकों में से एक हैं। बफेट (Warren Buffett) की सफलता का श्रेय उनका शार्प बिजनस ज्ञान, कारोबार की समझ और उनकी सादगी है। मौजूदा समय में बफेट (Warren Buffett) की नेटवर्थ 106 अरब डॉलर (8.7 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा) है। वॉरेन बफेट शेयर बाजार से मोटी कमाई करते हैं। हाल ही में वॉरेन बफेट (Warren Buffett) ने शेयर बाजार में कमाई करने का एक बड़ा सीक्रेट साझा किया है। इसे जानकर आप भी शेयर बाजार में शानदार कमाई कर सकते हैं। वॉरेन बफेट (Warren Buffett) ने बताया है कि किस तरह से उन्होंने सिर्फ दो शेयरों में निवेश करके 350000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। उन्होंने जबरदस्त मुनाफा कमाया है।

इन दो शेयरों में निवेश करके कमाए करोड़ों

वॉरेन बफेट (Warren Buffett) ने खुलासा किया है कि उन्होंने प्रसिद्ध पेय ब्रांड कोका कोला और वित्तीय दिग्गज कंपनी अमेरिकन एक्सप्रेस में प्रत्येक में $ 1.3 बिलियन (लगभग 10,000 करोड़ रुपये) का निवेश किया था। वे निवेश अब $47 बिलियन (37,000 रुपये से अधिक) करोड़ से ज्यादा है। वॉरेन बफेट और उनके फ्रैंड चार्ली मुंगेर ने साल 1994 में कोक और 1995 में एमेक्स में 1.3 अरब डॉलर के शेयरों की खरीदारी की थी। बफेट के मुताबिक, उन्हें 1994 में 75 मिलियन डॉलर का नकद मुनाफा हासिल हुआ। यह साल 2022 में बढ़कर 704 मिलियन डॉलर हो गया था। अमेरिकन एक्सप्रेस के साथ साल 2022 तक मुनाफा 41 मिलियन डॉलर से बढ़कर 302 मिलियन डॉलर हो गया।

ये है वॉरेन बफेट की कमाई का मंत्र

बफेट के मुताबिक, शेयर बाजार में कमाई करने के लिए बहुत ज्यादा निवेश की जरूरत नहीं होती है। आप कम निवेश करके भी तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। बाजार में निवेश लॉन्ग टर्म के लिए अच्छा होता है। इसमें बाजार में गिरावट का भी निवेशकों पर ज्यादा असर नहीं होता है। लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करके अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button