खेल

अडानी के शेयरों में तूफानी तेजी, 10 के 10 शेयर बने रॉकेट, टॉप 25 में गौतम अडानी की वापसी

नई दिल्ली: अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg) की रिपोर्ट आने के बाद से अडानी के शेयरों का पतन शुरू हो गया। अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में लगातार गिरावट आई, लेकिन एक महीने बाद बाजी पलट गई है। हिंडनबर्ग का असर बेअसर दिखने लगा है। बीते हफ्ते भी अडानी के शेयरों में तेजी देखने को मिली। इस हफ्ते की शुरूआत भी तेजी के साथ हुई है। अडानी के शेयरों में सोमवार को हफ्ते के पहले दिन तूफानी तेजी देखने को मिली। प्री ओपनिंग में ही अडानी के शेयर चढने लगे। बाजार खुलते ही अडानी के शेयरों में रॉकेट की रफ्तार देखने को मिली। अडानी समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 13 फीसदी तक उठल गए। अडानी पावर, अडानी ग्रीन, अडानी ट्रांसमिशन और अडानी टोटल गैस में 5% अपर सर्किट लगा है।

    अडानी के शेयरों का हाल

    • अडानी एंटरप्राइजेज (ADANI ENTERPRISES) सुबह 10.30 बजे 13 फीसदी तेजी के साथ 2123.65 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं।
    • अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक्स जोन (Adani Ports and Economic Zone)के शेयर 3.19 फीसदी की तेजी के साथ 708.15 रुपये पर पहुंच गए हैं।
    • अडानी पावर (Adani Power) के शेयर में सुबह बाजार खुलते ही 5 फीसदी की तेजी आई और ये 177.90 रुपये पर पहुंच गए।
    • अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) के शेयर 5 फीसदी चढ़कर 780.90 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं।
    • अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green) के शेयर में 5 फीसदी की तेजी बाजार खुलते ही आई और शेयर उछलकर 590.10 रुपये पर पहुंच गए।
    • अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) के शेयर खबर लिखे जाने तक 4.99 फीसदी चढ़कर 829.90 रुपये पर पहुंच गए।
    • अडानी विल्मर (Adani Wilmar) का शेयर 5 फीसदी उछलकर 439.20 रुपये पर पहुंच गया।
    • एसीसी सीमेंट (Acc Cement) के शेयर 0.41 फीसदी उछलकर 1901.90 रुपये पर पहुंच गया है।
    • अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) के शेयर 1.29 फीसदी उछलकर 397.05 फीसदी पर ट्रेड कर रहा है।

      गौतम अडानी की टॉप 25 में एंट्री

      शेयरों में तेजी का असर गौतम अडानी के शेयरों पर देखने को मिला है। गौतम अडानी का नेटवर्थ आज फोर्ब्स बिलेनियर लिस्ट में सबसे तेजी से बढ़ा है। गौतम अडानी आज फिर से फोर्ब्स बिलेनियर की लिस्ट में टॉप गेनर बने हैं। गौतम अडानी की दौलत 2.9 अरब डॉलर बढ़ गई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी का नेटवर्थ 46.8 अरब डॉलर पहुंच गया है। दौलत में बढ़ोतरी के साथ गौतम अडानी दुनियाभर के अमीरों की लिस्ट में टॉप 25 में फिर से शामिल हो गए है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में गौतम अडानी 49.8 अरब डॉलर के साथ 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं फोर्ब्स बिलेनियर इंडेक्स में 46.2 अरब डॉलर के साथ गौतम अडानी 26वें नंबर पर हैं।

    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button