खेल

एरोन फिंच ने अंपायर को दी गाली तो आईसीसी ने लगाई फटकार

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के दौरान कैमरे में अंपायर को गाली देते हुए कैद हुए थे। उनकी आवाज स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई थी। फिंच को उनकी इस हरकत की वजह से अब फटकार लगाई गई है। बता दें, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में खेला गया था। इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में मेजबानों को 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए थे, वहीं ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवर में 200 रन बना पाया था।

यह घटना इंग्लैंड की पारी के 9वें ओवर की है। कैमरन ग्रीन की तीसरी गेंद पर बटलर अपरकट लगाने से चूक गए और गेंद विकेट कीपर मैथ्यू वेड के दस्तानों में गई। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने बटलर के कैच की अपील की मगर अंपायर ने इस नकार दिया। जब एरोन फिंच साथी खिलाड़ियों से डीआरएस लेने की चर्चा कर रहे थे तब तक समय निकल गया। इसके बाद फिच अंपायर से उलझ गए और इस दौरान उन्होंने गाली भी दी। फिंच ने ऐसा कर आईसीसी की आचार संहिता के स्तर 1 का उल्लंघन किया।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान एक श्रव्य अश्लीलता के उपयोग से संबंधित है।

फिंच ने अपनी गलती स्वीकार की और एक आधिकारिक फटकार के साथ उनके खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। पिछले 24 महीनों में फिंच का पहला अपराध था इस वजह से उन पर सस्पेंड होने का कोई खतरा नहीं है। इंग्लैंड के खिलाफ जारी सीरीज के अलावा वह टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा हरकर दोहराकर अपनी मुसीबत नहीं बढ़ाना चाहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button