देश

श्रद्धा की हत्या के बाद हिंदू-मुस्लिम कपल की रिसेप्शन रद्द:वसई के धार्मिक संगठनों ने लगाई रोक; एक ट्वीट से मचा बवाल

श्रद्धा वालकर की जिस निर्ममता से हत्या की गई है, उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। हर तरफ आरोपी आफताब के खिलाफ गुस्सा है। इसी बीच शनिवार को महाराष्ट्र के वसई में एक नवविवाहित हिंदू-मुस्लिम जोड़े की शादी का रिसेप्शन रुकवा दिया गया। जानकारी के मुताबिक वसई में स्थानीय धार्मिक संगठनों के विरोध के बाद इस रिसेप्शन पर रोक लगाई गई। 27 साल की श्रद्धा पालघर के वसई की रहने वाली थी, जिसकी हत्या करके आरोपी ने 35 टूकड़े कर दिए थे।
ट्वीट वायरल होने के बाद मचा बवाल
रिसेप्शन का मामला उस समय तुल पकड़ा, जब एक प्राइवेट न्यूज चैनल के एडिटर ने शुक्रवार को समारोह की आमंत्रण की एक फोटो ट्वीट की। इतना ही नहीं उसने इसे लवजिहाद और आतंकवादी एक्ट का इस्तेमाल करते हुए इसे श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ दिया। एडिटर ने ट्विटर पर हैशटैग- लवजिहाद ट्रेंड कराया।
इलाके में शांति बनी रहे, इसलिए रुकवाई रिसेप्शन पार्टी
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पुलिस ने बताया कि रविवार को एक सभागार में हिंदू-मुस्लिम जोड़े की शादी का रिसेप्शन होना था। ट्वीट वायरल होने के बाद स्थानीय हिंदू और मुस्लिम संगठनों ने हॉल के मालिक को फोन किया और रिसेप्शन रोकने के लिए कहा। पुलिस का मानना है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि इलाके में शांति बनी रहे।
दंपति ने परिवार की सहमति से कोर्ट मैरिज की थी
पुलिस ने बताया कि हिंदू-मुस्लिम जोड़े ने परिवार की सहमति से 17 नवंबर को कोर्ट मैरिज की थी। 29 साल की महिला हिंदू है जबकि उसका पति एक मुस्लिम है। दोनों पिछले 11 सालों से एक-दूसरे को जानते हैं। पुलिस के मुतालिक दंपति के परिवार के लोग शनिवार को मानिकपुर पुलिस स्टेशन आए और बताया कि रिसेप्शन को फिलहाल टाल दिया गया है।
आफताब ने 18 मई को किया था श्रद्धा का मर्डर
28 साल के आफताब ने 18 मई को श्रद्धा का मर्डर किया था और उसके 35 टुकड़े कर जंगल में फेंके थे। दोनों 2019 से रिलेशन में थे। आफताब ने पुलिस पूछताछ में कुबूल किया है कि उसने पहचान छिपाने के लिए श्रद्धा का चेहरा जला दिया था। पुलिस को अब तक 13 टुकड़े मिले हैं। इनकी फोरेंसिक और DNA जांच होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button