खेल

गौतम गंभीर की ताबड़तोड़ पारी फिर गई बेकार, ब्रेट ली ने वर्ल्ड जायंट्स को आखिरी ओवर में दिलाई जीत

दोहा (कतर): लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के दूसरे मुकाबले में भी इंडिया महाराजा को हार मिली। वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया महाराज को 2 रनों की करीबी हार मिली। पहले बल्लेबाजी करते हुए जायंट्स ने 8 विकेट पर 166 रन बनाए। जवाब में गौतम गंभीर की तूफानी पारी के बाद भी महाराज की टीम 5 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। इससे पहले एशिया लायंस के खिलाफ टीम को 9 रनों से हार मिली थी।

फिंच और वॉटसन का तूफानी खेल

वर्ल्ड जायंट्स के लिए सलामी बल्लेबा आरोन फिंच और शेन वॉटसन ने तूफानी खेल दिखाया। क्रिस गेल सिर्फ 4 रन बनाकर हरभजन सिंह की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद फिंच ने वॉटसन के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। 31 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेलने के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच आउट हुए। वॉटसन के बल्ले से 32 गेंदों पर 55 रनों की पारी निकली। दोनों ने तीन-तीन छक्के मारे

13वें ओर में शेन वॉटसन के आउट होने के बाद महाराज ने बेहतरीन वापसी की। जैक कैलिस (8), रॉस टेलर (1), केविन ओब्रायन (4) और मोर्ने वान वेक (1) सस्ते में आउट हो गए। 20 ओवर में वर्ल्ड जायंट्स की टीम 8 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। हरभजन सिंह ने 4 जबकि प्रवीण तांबे ने 2 विकेट झटके।


गंभीर का ताबड़तोड़ खेल

इंडिया महाराजा को रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई। पावरप्ले के बाद टीम का स्कोर 65 रन था। लेकिन गंभीर ने लगातार दूसरे मैच में फिफ्टी बनाई। 42 गेंदों पर उनके बल्ले से 68 रनों की पारी निकली। उथप्पा ने 29 रन बनाए। आखिरी ओवर में मोहम्मद कैफ और स्टुअर्ट बिन्नी क्रीज पर थे। महाराजा को जीत के लिए 8 रनों की ही जरूरत थी। ब्रेट ली ने इस ओवर में सिर्फ 5 रन देकर बिन्नी का विकेट लिया और वर्ल्ड को दो रनों से रोमांचक जीत दिला दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button