मुख्य समाचार

‘मूवी माफिया’ ने AR रहमान तक को नहीं छोड़ा? इन 10 दिग्गजों ने सुनाई बॉलीवुड के ‘घ‍िनौने सच’ की अनकही कहानी

इन दिनों प्रियंका चोपड़ा हर तरफ छाई हुई हैं। वजह है उनके बयान, जो उन्होंने बॉलीवुड को लेकर दिए हैं। ये चौंकाने वाले हैं। उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से अपना करियर बनाया, लेकिन इसके पीछे की गंदगी’ का खुलासा अब किया है। इंडस्ट्री की राजनीति, मूवी माफिया, भेदभाव, चापलूसी और भी बहुत कुछ, ‘देसी गर्ल’ ने बॉलीवुड की सच्चाई का आईना दिखाया है। इस पर अब काफी डिबेट भी शुरू हो गई है। कई स्टार्स ने एक्ट्रेस को सपोर्ट किया है। प्रियंका से पहले भी कई दिग्गज एक्टर्स ने ग्लैमर से भरी इस दुनिया के काले सच को उजागर किया था। इनमें एआर रहमान से लेकर मनोज बाजपेयी तक शामिल हैं, जिन्होंने समय-समय पर फिल्म इंडस्ट्री में फैले इस राज को पर्दाफाश किया है।

मनोज बाजपेयी- बाहरी लोगों की इज्जत नहीं करती है इंडस्ट्री!

मनोज बाजेपयी ने बॉलीवुड को लेकर कहा था कि इंडस्ट्री अपना टैलेंट बर्बाद कर रही है। उन्होंने बोला था, ‘मैंने पहले भी कहा है कि इस इंडस्ट्री ने टैलेंट को बर्बाद कर दिया है।’ उन्होंने ये भी कहा कि यहां बाहरी लोगों की इज्जत नहीं होती है।
एआर रहमान ने कहा- गैंग बॉलीवुड प्रोजेक्ट नहीं करने दे रहा है!

संगीत की दुनिया के धुरंधर एआर रहमान तक को मूवी माफिया ने नहीं छोड़ा। ऑस्कर अवॉर्ड विनर ने एक बार खुलासा किया था कि वो बॉलीवुड में कम काम क्यों कर रहे हैं! उन्होंने बताया कि एक गिरोह उनके बारे में झूठी अफवाहें फैला रहा है, जो उन्हें काम पाने से रोक रहा है।

दिव्या दत्ता को फिल्मों से किया गया रिप्लेस?

टैलेंटेड एक्ट्रेस दिव्या दत्ता भी फेवरेटिज्म और ग्रुपिज्म का शिकार हुई थीं। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें आखिरी समय में फिल्मों से निकाल दिया जाता था। उन्हें दुख होता था। वो लाचार महसूस करती थीं।

श्रेयस तलपड़े का भी छलका था दर्द

फेमस एक्टर श्रेयस तलपड़े ने कहा था कि करण जौहर और यशराज फिल्म्स ने कभी उनके साथ काम करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद और पक्षपात है।

गोविंदा के खिलाफ रची गई थी साजिश!

शत्रुघ्न सिन्हा ने खुलासा किया था कि गोविंदा जैसे शानदार एक्टर को उनके करियर में एक बुरा दौर देखने के बाद इंडस्ट्री से दूर कर दिया गया था। उन्होंने कहा था, ‘मैंने देखा कि कैसे उनकी फिल्म जो बन रही थी, वो कुछ लोगों के कारण ले ली गई। फिल्म पहले ही बन चुकी थी, लेकिन फिर भी उन्हें इन सबका खामियाजा भुगतना पड़ा।

मोहम्मद जीशान अय्यूब – बाहरी लोगों को झूठी परेशानी दी जाती है!

‘रांझणा’ सहित कई फिल्मों में काम कर चुके शानदार एक्टर मोहम्मद जीशान अय्यूब ने कहा कि समस्या भाई-भतीजावाद से भी गहरी है। उन्होंने ये भी बताया था कि मूवी रोल्स और पोस्टर क्रेडिट्स के बारे में बाहरी लोगों से अक्सर झूठ बोला जाता है। अहम किरदारों के बारे में झूठे वादे किए जाते हैं।

रणवीर शौरी को छोड़ना पड़ा था देश!

एक के बाद एक सक्सेसफुल परफॉर्मेंस के बावजूद रणवीर शौरी प्रोफेशनली ट्रॉमा से गुजरे थे। उन्होंने कहा था, ‘वे (भट्ट) मेरे बारे में झूठ बोलते, कहते मैं शराबी और नशेड़ी हूं। आप इतना असहाय और शक्तिहीन महसूस करते हैं क्योंकि ये लोग इतने शक्तिशाली हैं कि प्रेस सिर्फ उनकी बात सुनेगा। आप बस निराश महसूस करते हैं क्योंकि आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। मुझे कुछ समय के लिए देश छोड़ना पड़ा था।’

‘वो बुरे लोग, जो बनाते हैं आपकी असफलता की प्लानिंग’

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस रवीना टंडन ने भी खुलासा किया था कि इंडस्ट्री में कुछ बुरे लोग हैं, जो आपकी असफलता की योजना बनाते हैं। इंडस्ट्री में फेवरिटिज्म का बोलबाला है। वो खुद इससे गुजर चुकी हैं। ये सच में क्लासरूम पॉलिटिक्स है। वे गेम प्ले करते हैं।

गुटबाजी इंडस्ट्री को आगे बढ़ने नहीं दे रही है!

तिग्मांशु धूलिया ने कई शानदार फिल्में और दमदार किरदार निभाए हैं। उन्होंने खुलासा किया था कि गुटबाजी भारतीय सिनेमा को आगे नहीं बढ़ने दे रही है।

अमित साध- मुखर होने के कारण टीवी इंडस्ट्री ने कर दिया था बैन

फेमस एक्टर अमित साध ने ग्लैमर की दुनिया की सच्चाई बताई थी कि खुलकर बोलेने के कारण टीवी इंडस्ट्री ने उन्हें बैन कर दिया था। उन्होंने एक-दूसरे से कहा था कि इसको काम मत दो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button