खेल

पहले जीरो पर आउट, फिर भारी भरकम जुर्माना, संजू सैमसन को मिली इस अपराध की सजा

चेन्नई: आईपीएल 2023 के 17वें मैच में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रनों से हरा दिया। यह मैच टीम के लिए तो काफी शानदार रहा, लेकिन संजू सैमसन के लिए उतना अच्छा नहीं रहा। एमए चिदंबरम स्टेडियम चेपॉक में पहले तो वह बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद जब मैच खत्म हुआ तो उनपर 12 लाख रुपये का भारी भरकम जुर्माना लगाया गया। उन्हें धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है।


आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित यह टीम का सीजन का पहला अपराध था। इसलिए कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। रविचंद्रन अश्विन (30 रन और 2-25) के शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन और बटलर (52) के धांसू अर्धशतक की मदद से राजस्थान ने रोमांचक आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स पर तीन रन से जीत दर्ज की।

बटलर ने राजस्थान रॉयल्स को यशस्वी जायसवाल (10) का विकेट जल्दी गिर जाने के बाद उबरने में मदद की और देवदत्त पडिक्कल (38), अश्विन (30) और शिमरन हेटमेयर (नाबाद 30) की मदद से टीम को 20 ओवरों में 175/8 तक पहुंचा दिया। धोनी के कप्तान के रूप में 200वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धीमी पिच पर ओस के कारण आसानी से 176 रन के लक्ष्य को पाने की उम्मीद थी, लेकिन राजस्थान ने गजब कर दिया।

आखिरी गेंद पर टीम को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी, लेकिन धोनी एक रन ही ले पाए। इस तरह संदीप शर्मा के आखिरी ओवर में 17 रन बनाने के बावजूद चेन्नई को हार मिली। राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर अश्विन (2-25) और चहल (2-27) की शानदार गेंदबाजी की। इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने 4 मैचों में अपनी तीसरी जीत हासिल की और बेहतर रन रेट की वजह से लखनऊ सुपर जायंट्स (दोनों के 6-6 पॉइंट्स) से ऊपर टॉप पोजिशन पर पहुंच गई है।IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महेंद्र सिंह धोनी का ‘दोहरा शतक’, राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले हुए सम्मानित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button