खेल

महिला के साथ पार्टी में अश्लीलता, बदतमीज प्लेयर्स पर एक्शन मोड में दिल्ली कैपिटल्स

नई दिल्ली: आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। 16वें सीजन में सात में से शुरुआती पांच मैच हारकर टीम पॉइंट्स टेबल पर आखिरी पोजिशन पर चल रही है। इस बीच एक नए विवाद ने जन्म ले लिया है। सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत के बाद हुई एक प्राइवेट पार्टी में दिल्ली के एक प्लेयर ने किसी महिला के साथ बदतमीजी कर दी। खिलाड़ी का नाम तो सामने नहीं आ पाया है, लेकिन इस घटनाक्रम को लेकर अब फ्रैंचाइजी काफी गंभीर है। फ्रैंचाइजी की इमेज को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के लिए कड़े नियम बनाए गए हैं।

रात 10 बजे के बाद कमरे में नो एंट्री
प्लेयर्स अब अपने परिचितों को रात 10 बजे के बाद होटल के कमरे में नहीं ले जा सकते हैं। अगर वह अपने मेहमानों से मिलना-जुलना चाहते हैं तो टीम होटल के रेस्तरां में या कॉफी शॉप में ही समय गुजारने की अनुमति है। अब खिलाड़ियों को किसी से मिलने के लिए होटल छोड़ने से पहले फ्रैंचाइजी ऑफिसर को सूचित करना होगा। हैदराबाद सनराइजर्स पर 24 अप्रैल को मिली जीत के बाद खिलाड़ियों से यह गाइडलाइन शेयर की गई है।

पहले टीम मैनेजमेंट का बताना होगा
एमरजेंसी जैसे हालातों में अगर कोई प्लेयर किसी को अपने कमरे में ले जाना चाहता है तो उसे पहले ही आईपीएल टीम इंटिग्रिटी ऑफिसर को सूचित करना होगा और टीम मैनेजमेंट को एक फोटो पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा।किसी भी नियम के उल्लंघन पर जुर्माना ठोका जाएगा। मामले की गंभीरता देखते हुए कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म किया जा सकता है। फ्रैंचाइजी, खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के WAGs (पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स) को आईपीएल के दौरान टीम के साथ यात्रा करने की अनुमति देती है।

और भी कई नियम बनाए
कोड के अनुसार, खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को अपने पार्टनर्स का यात्रा खर्च खुद वहन करना होता है। साथ ही परिवार के सदस्यों के स्क्वॉड में शामिल करने से पहले फ्रैंचाइजी अधिकारियों को भी सूचित करना होता है। दिल्ली कैपिटल्स ने पने सभी खिलाड़ियों के लिए फ्रैंचाइजी के कार्यक्रमों में शामिल होना अनिवार्य कर दिया है और देर होने पर उन्हें टीम स्टाफ को सूचित करना होगा। फ्रैंचाइजी ने पहले अपने खिलाड़ियों से मौखिक रूप से कहा था कि उन्हें समय के पाबंद रहने की जरूरत है क्योंकि फ्रैंचाइजी उन्हें अपने निर्धारित गंतव्यों पर देर से पहुंचने का जोखिम नहीं उठा सकती है।
खेल में फिसड्डी साबित हो रही टीम
दिल्ली कैपिटल्स का अब तक का सीजन निराशा भरा ही रहा है। टीम लगातार पांच मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर चल रही है। हालांकि पिछले दो मैच में उसे जीत मिली है। बेंगलुरु से दिल्ली आते वक्त प्लेयर्स का सामना भी चोरी हो गया था। कुछ दिन बाद किट बरामद कर लिए गए। अगर टीम को प्लेऑफ तक पहुंचना है तो हर मैच को आखिरी समझकर खेलना होगा और जीतना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button