दुनिया

इमरान खान को हटाना चाहते हैं कुछ पीटीआई नेता… करीबी का दावा- पाकिस्तान के हाल से भारत को सबसे ज्यादा फायदा

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के पूर्व नेता फैसल वावड़ा ने एक बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पीटीआई के कुछ नेता इमरान खान को रास्ते से हटाकर खुद प्रधानमंत्री बनने के लिए ‘विदेशी एजेंसियों’ के संपर्क में हैं। वावड़ा ने दावा किया कि अभी भी वह पीटीआई चीफ (इमरान खान) के करीबी हैं। इस्लामाबाद में बुधवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पार्टी समर्थकों से शांत रहने और इमरान खान की स्थिति को मजबूत करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कार्रवाई की मांग करने वाले जनता को गुमराह कर रहे हैं और पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, वावड़ा ने कहा कि पाकिस्तान के हालात से भारत को बहुत फायदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी मुल्क की सरकार को यह पता होना चाहिए कि जब बात राष्ट्रीय सुरक्षा की आती है तो सभी पाकिस्तानी एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि हम अपने मतभेदों के कारण अपने दुश्मनों के सपनों को सच कर रहे हैं। पीटीआई के पूर्व नेता ने पार्टी को साजिशकर्ताओं के हाथों में पड़ने से बचाने का आह्वान किया और जोर देकर कहा कि ‘इमरान खान किसी विदेशी एजेंडे में शामिल नहीं हैं।’

‘खेल खेल रहे कुछ पीटीआई नेता’

वावड़ा ने दावा किया कि पार्टी के भीतर कुछ लोग निजी लाभ के लिए ‘खेल खेल रहे हैं’ और जल्द ही उनका पर्दाफाश हो जाएगा। उन्होंने हिंसा का रास्ता अपनाने के बजाय लोकतांत्रिक और कानूनी तरीके अपनाने के महत्व पर भी जोर दिया। पीटीआई के पूर्व नेता ने संकल्प लिया कि वह पाकिस्तान, इमरान खान और देश के लिए काम करते रहेंगे। उन्होंने पीटीआई से राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) की कार्रवाई को स्वीकार करने के लिए कहा।

‘NAB की कार्रवाई को स्वीकार करें’

वावड़ा ने कहा, ‘एनएबी ने पहले भी इसी तरह की कार्रवाई की थी, जिसे उचित माना गया था। अब जब पीटीआई के साथ भी ऐसा ही हो रहा है तो इसे स्वीकार किया जाना चाहिए।’ उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पीटीआई के नेता सिर्फ इमरान खान हैं, कोई और नहीं। मंगलवार को रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट के परिसर से इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद पीटीआई समर्थकों ने कई शहरों में दंगे किए और कई प्रमुख आवासों को आग के हवाले कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button