खेल

किसे मिलेगा मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड, क्या आप जानते हैं कौन करता है यह फैसला?

) को मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस (MI vs GT) के बीच हुए आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। 49 गेंदों पर सूर्या ने 103 रनों की तूफानी पारी खेली। लेकिन इसके बाद भी विवाद हो गया। सोशल मीडिया पर एक गुट का कहना है कि यह अवॉर्ड राशिद खान (Rashid Khan) को मिलना चाहिए था। गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी ने 4 विकेट लेने के साथ ही सिर्फ 32 गेंदों पर नाबाद 79 रन ठोक दिये। उनकी टीम भले ही मुकाबला 27 रनों से हारी लेकिन राशिद के प्रदर्शन की हर कोई सराहना कर रहा है।

कौन चुनता है मैन ऑफ द मैच?

सूर्यकुमार यादव की जगह राशिद खान को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड देने की मांग करने वालों की संख्या काफी ज्यादा है। इसमें एक नाम भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज एस बद्रीनाथ का भी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- राशिद खान मेरे लिए मैन ऑफ द मैच हैं। इस सीजन वैसे भी कई मौकों पर हारने वाली टीम के खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिल चुका है।


लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि प्लेयर ऑफ द मैच या मैन ऑफ द मैच किसे मिलेगा, इसके फैसला कौन लेता है? क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने इसका खुलासा किया है। आकाश चोपड़ा के अनुसार एक ही व्यक्ति इस अवॉर्ड के विजेता को चुनता है। यह इंग्लिश कमेंट्री टीम का होता है। यानी हर मैच के लिए एक अंग्रेजी का कमेंटेटर को नामित किया जाता है। मैच के बाद वही फैसला करता है कि मैन ऑफ द मैच कौन होगा।

राशिद ने कम किया हार का अंत

राशिद खान की पारी ने गुजरात टाइटंस को भले ही जीत नहीं दिलाई लेकिन उन्होंने हार का अंतर कम कर दिया। 10 छक्कों की अपनी पारी से उन्होंने गुजरात को मुंबई के स्कोर के करीब पहुंचाया। इसकी वजह से हार के बाद भी टीम का नेट रनरेट ज्यादा खराब नहीं हुआ। वहीं सूर्याकुमार यादव का यह पहला आईपीएल शतक था। उनकी पारी ने ही मुंबई को 200 रनों के पार पहुंचाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button