मुख्य समाचार

सलमान खान मुंबई में बना रहे हैं 19 मंजिला होटल, जानें कौन हैं इस सी-फेसिंग प्रॉपर्टी की मालकिन

हाल में ही सलमान खान बॉक्स ऑफिस पर ‘किसी का भाई किसी की जान’ में नजर आए, लेकिन ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इस बीच खबरें ये आई हैं कि सलमान खान और उनका परिवार सी-फेसिंग होटल खोलने की तैयारी कर रहे हैं। जी हां, एक्टर ने प्रॉपर्टी खरीदी है, जिसपर वह आलीशान होटल खोलना चाहते हैं। हमारी सहयोगी वेबसाइट ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के मुताबिक, सलमान खान बांद्रा के कार्टर रोड पर इस होटल को खोलने की तैयारी कर रहे हैं। खबरों की मानें तो वे जल्द ही रेनोवेशन का काम शुरू करवाकर इस बिजनेस की ओर कदम बढ़ाएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बिल्डिंग 19 मंजिली है, जिसे बीएमसी से अप्रूवल मिल चुका है। इस बिल्डिंग में पहले सलमान खान और उनके भाइयों ने अपने लिए अपार्टमेंट खरीदे थे और शुरू में इसे रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी के रूप में रेनोवेट करने की प्लानिंग थी। हालांकि बाद में उन्होंने अपना प्लान बदला और इसे होटल बनाने का फैसला लिया है। इस बिल्डिंग को होटल बनाने का प्रस्ताव एक साल पहले का है, जिसमें सलमान खान की मां सलमा खान का नाम है। वे इस प्रॉपर्टी की मालकिन हैं।

सलमान खान की होटल बनाने की ये है पूरी प्लानिंग

सलमान खान के आर्किटेक्ट सप्रे एंड एसोसिएट्स ने न्यू डेवलपमेंट कंट्रोल एंड प्रमोशन रेगुलेशन (डीसीपीआर 2034) के तहत 69.90 मीटर की इस बिल्डिंग को सेंट्रल एयर कंडीशन और कमर्शियल यूज में इस्तेमाल करने के लिए आवेदन किया है। इस बिल्डिंग में तीन बेसमेंट हैं। नए प्लान के मुताबिक, पहले और दूसरे मंजिल पर कैफे और रेस्टोरेंट ओपन किया जा सकता है। इसके साथ ही तीसरे फ्लोर पर जिम और स्विमिंग पूल होगा। बिल्डिंग का चौथा फ्लोर सर्विस, पांचवे और छठे फ्लोर में कन्वेंशन सेंटर ओपन किए जाने का प्लान है। वहीं सातवें से 19वीं मंजिल होटल के लिए इस्तेमाल होगी।

बॉलीवुड स्टार्स जमकर करते हैं मुंबई की प्रॉपर्टी में निवेश

प्रॉपर्टी पर जमकर निवेश करने वाले बॉलीवुड स्टार की सूची लंबी है। साल 2009 में एक्शन हीरो जॉन अब्राहम ने जमकर प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट किया था। उन्होंने यूनियन पार्क के नजदीक प्राइम लोकेशन में प्लॉट खरीदा था। हालांकि सूत्रों ने कहा था कि उनका फिलहाल उसे बनाने का कोई इरादा नहीं है। सिर्फ निवेश के चलते प्रॉपर्टी खरीदने की बात सामने आई थी।

ऋतिक रोशन ने खरीदी थी 100 करोड़ की प्रॉपर्टी

इसके अलावा, ऋतिक रोशन और उनके पिता राकेश रोशन ने भी मुंबई की प्राइम लोकेशन में साल 2020 में लग्जरी अपार्टमेंट खरीदा था। उन्होंने जुहू-वर्सोवा लिंक रोड के नजदीक रेज़िडेंशियल टावर में तीन फ्लोर खरीदे थे, जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपये बताई जा रही थी। ऋतिक ने रेज़िडेंशियल प्रॉपर्टी के अलावा कमर्शियल प्रॉपर्टी में भी काफी निवेश किया हुआ है।

राज कुंद्रा से लेकर अजय देवगन का हालिया निवेश

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को लेकर भी खबरें सामने आई थीं कि उन्होंने 100 करोड़ की कीमत वाला बंगला खरीदा है तो वहीं, दो साल पहले अजय देवगन ने जुहू में 474.4 वर्ग मीटर में फैले बंगले को अपने नाम किया था, इसकी कीमत 47.5 करोड़ रुपये बताई गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button