उत्तर प्रदेशराज्य

मिर्जापुर में दिनदहाड़े ATM कैश वैन से लाखों की लूट, गार्ड की गोली मारकर हत्या, तीन घायल

म‍िर्जापुर। यूपी के म‍िर्जापुर में मंगलवार को लूट की बड़ी वारदात को अंजाम द‍िया गया। एलआइसी के इमरती रोड विंध्याचल शाखा से रुपये लेकर बैंक में जमा करने आ रही कैश वाहन के कर्मचारियों पर बाइक सवार बदमाशों ने मंगलवार की दोपहर डंकीनगंज पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी बेलतर स्थित एक्सिस बैंक के सामने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए 35 लाख रुपये लूट ल‍िए।

गार्ड की मौत, चार घायल   

दिनदहाड़े बीच बाजार में हुई लूटकांड की घटना से वहां अफरा-तफरी मच गई। पांच गोली लगने से चील्ह बाजार के रहने वाले गार्ड जय सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नगर के बिसुंदरपुर के रहने वाले कैशियर रजनीश मौर्या, पड़री के रहने वाले अखिलेश सिंह, गोली लगने से घायल हो गए।

वहीं, चील्ह के पुरजागिर गांव के रहने वाला चालक पिंटू यादव अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब हो गया। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश असलहा लहराते हुए बैंक के बगल की गली से होते हुए संगमोहाल की ओर भाग निकले। मौके पर पहुंचे डीआइजी आरपी सिंह एसपी अभिनंदन आदि ने घटना स्थल का जायजा लेकर छानबीन करते हुए कर्मचारयिों व घायलों से पूछताछ की।

आरसीएमएस रेडियन कैश मैनेजमेंट सर्विस चेन्नई की कैश वाहन कटरा कोतवाली के इमरती रोड विंध्याचल शाखा की एलआईसी ऑफिस से 30 लाख 30 हजार रुपये लेकर नगर के बेलतर स्थित एक्‍स‍िस बैंक में जमा करने जा रही थी। वाहन पर कैशियर रजनीश मौर्या, अखिलेश सिंह, गार्ड जय सिंह व वाहन चालक पिंटू यादव सवार थे।

पांच गोली लगने से गार्ड की मौके पर ही मौत

दोपहर 12.40 पर गाड़ी बैंक के सामने आकर रुकी। गार्ड अपनी लाइसेंसी बंदूक लेकर चालक के साथ पीछे के दरवाजे को खोलने पहुंचा। दरवाजा खोलकर कैश से भरे बॉक्स व बैग निकलने लगा तभी दो बाइक पर हेलमेट लगाए चार बदमाश असलहों से लैश होकर पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। पांच गोली लगने से गार्ड की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि रजनीश व अखिलेश घायल हो गए।

वहीं, चालक पिंटू किसी तरह अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब हो गया। गार्ड की बंदूक लूटकर भाग रहे बदमाशों को देख उधर से आ रहे विंध्याचल के बघरा तिवारीपुर गांव के रहने वाले बहादुर लाल गोंड ने अपनी बाइक में एक बाइक के बदमाशों के वाहन में धक्का मार दिया। इससे बदमाश गिर गए, लेकिन इसी बीच एक बदमाश ने पिस्टल से बहादुर लाल के पैर में गोली मार दी। इससे वह भी वहीं पर गिरकर घायल हो गया। इसके बाद बदमाश बाइक उठाकर भाग निकले।

एक्सिस बैंक के सामने दोपहर एक बजे दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने कैश वाहन के कर्मचारियों को गोली मारकर लूटपाट की है। उनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।- पुलिस अधीक्षक, अभिनंदन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button