राशिफल

Aaj Ka Rashifal 04 January 2024: परिवार का मिलेगा साथ, बनेंगे मांगलिक कार्य के योग, पढ़िए दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal- आज का राशिफल Horoscope Today 04 जनवरी 2024 | आज गुरुवार है. यह हिन्दू पचांग के मुताबिक पौष मास है और आज का दिन पौष मास के कृष्णपक्ष की अष्टमी तिथि में है. विघ्नकर्ता गणेश जी कहते हैं कि आज कुछ राशि के जातकों को ऐसी नौकरी मिलेंगी जिसकी उसकी कल्पना भी नहीं की होगी. वहीं कुछ राशि के जातकों को छप्पर फाड़ खुशियां मिलेंगी. कुछ राशि वालों का समय पार्टनर के साथ अच्छा बीतेगा जबकि कुछ के लिए समय अनुकूल नहीं. कुछ राशि के जातकों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण है. ऐसे में आपके लिए आज दिन मिला जुला रहेगा या अच्छा होगा या बुरा, यह जानने के लिए आप न्यूज 18 पर नियमित रुप से अपना भविष्य पढ़ सकते हैं.

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. आपको अपनी कुछ घरेलू जिम्मेदारियों को भी समझना होगा और उन्हें समय पर पूरा करना होगा. आपको अपने बच्चों से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है. कार्यस्थल पर अपने जूनियर से काम निकलवाने के लिए आपको उसकी कुछ गलतियों को माफ करना होगा, तभी आप अपना काम निकलवाने में सफल होंगे. यदि आप किसी से उधार लेंगे तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा. किसी भी जोखिम भरे काम में हिस्सा लेने से पहले आपको सोच-विचार करना होगा.

शुभ रंग : मैजेंटा
भाग्यशाली अंक: 12


वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरा रहने वाला है. आप अपने हुनर और साझेदारी से किए गए काम में अच्छा पैसा कमाएंगे और लोगों का प्यार भी लूटेंगे. आप परिवार में छोटे बच्चों के साथ कुछ समय बिताएंगे. अगर आपने किसी सामाजिक योजना में पैसा लगाने के बारे में सोचा है तो आपको इसमें निराशा हाथ लगेगी. कार्यक्षेत्र में आपको एक के बाद एक लाभदायक अवसर मिलते रहेंगे. यदि आपने साझेदारी में कोई व्यवसाय चलाया है तो आपको इच्छानुसार लाभ मिलेगा. आपको विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से कोई अच्छी ख़बर भी सुनने को मिल सकती है.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 8


मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. विद्यार्थी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उनके मन में कोई डर नहीं रहेगा. यदि पैसों से जुड़ी कोई समस्या आपको लंबे समय से परेशान कर रही है तो उसका समाधान मिलेगा. अगर आपके मन में कोई बात आती है तो उसे परिवार वालों के सामने जरूर उठाएं, तभी आप उसका समाधान ढूंढ पाएंगे. आप अपने बच्चे को कोई नया व्यवसाय भी सिखा सकते हैं. अगर आप प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपकी यह इच्छा भी पूरी होगी. आज आपको अपने ननिहाल पक्ष से सम्मान मिलता नजर आ रहा है.

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 1


कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि यदि आपके ऊपर कानून में कोई मुकदमा चल रहा है तो आज उसमें आपको विजय प्राप्त होगी. नौकरी में आपको अपने जूनियर से धोखा मिल सकता है. यदि आप किसी से पैसा उधार लेते हैं तो उसे चुकाना आपके लिए मुश्किल होगा. आपको अपनी कोई भी डील भविष्य को ध्यान में रखकर ही फाइनल करनी होगी, अन्यथा आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. आपका अपने किसी प्रिय मित्र से झगड़ा भी हो सकता है. आप अपने जीवनसाथी को अपने ससुराल वालों से सुलह कराने के लिए ले जा सकते हैं.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 11


सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए परेशानियों भरा रहेगा. आपको किसी भी बात को दिल पर लेने से बचना होगा, अन्यथा आप लोगों से नाराज रहेंगे. किसी प्रियजन की मदद से आपको अपने काम में मनचाहा लाभ मिल सकता है. दोपहर के भोजन के समय आप व्यवसाय में अपनी कुछ नई योजनाओं पर भी चर्चा करेंगे. काम के सिलसिले में आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. नौकरी करने वालों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा क्योंकि कार्यक्षेत्र में उन्हें उनकी पसंद का कोई काम सौंपा जा सकता है.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 7


कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहेगा, जिससे आप चिंतित भी हो सकते हैं. जीवनसाथी के सहयोग से आपको कोई संपत्ति मिल सकती है. ईश्वर की कृपा से आपके बहुत सारे काम बनने की पूरी उम्मीद है, लेकिन यदि परिवार के किसी सदस्य के साथ आपका कोई विवाद चल रहा है तो उसे खत्म करने का प्रयास आपको करना होगा. आप घर के जरूरी कामों में भी मदद करेंगे, लेकिन बढ़ते खर्चों के कारण आपको कुछ मानसिक तनाव भी रहेगा. उच्च शिक्षा के छात्रों के लिए मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन आपको धन संबंधी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 2


तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है जिसके कारण आपको उसकी कोई ग़लत बात माननी पड़ सकती है. पारिवारिक व्यवसाय में किसी अन्य से सलाह-मशविरा करने की जरूरत पड़ेगी. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को बेहतर मौका मिल सकता है. बिजनेस करने वाले लोगों को कुछ सरकारी नियमों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ेगा. जो लोग अभी तक सिंगल हैं उनके लिए कोई बेहतर मौका आ सकता है. राजनीति में काम करने वाले लोगों को नया पद मिल सकता है.

शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 10


वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आपको कुछ ऐसे माध्यमों से धन लाभ होता दिख रहा है, जिसकी आपको उम्मीद भी नहीं थी. आप अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्न होंगे. आज आप अपने माता-पिता को भगवान की यात्रा पर ले जा सकते हैं. बिजनेस करने वाले लोग किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करके कुछ अच्छा सीखेंगे. धीमी गति से चल रहे व्यवसाय के लिए आपको अपने माता-पिता और भाइयों से सलाह लेनी होगी. विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 6


धनुराशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिल सकता है, लेकिन आपको अपने अधूरे कामों का भी ध्यान रखना होगा, नहीं तो वे आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं. आपको चारों ओर से शुभ समाचार मिलते रहेंगे, जिससे आपका मन संतुष्ट रहेगा. अगर आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं तो आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 3


मकर

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि लाएगा. आज युवाओं को करियर से जुड़ी कोई नई जानकारी मिलेगी और कोई अच्छी नौकरी भी मिल सकती है. आप अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताएंगे, जिससे कुछ पुराने गिले-शिकवे दूर होंगे. आपको अनावश्यक परेशानियों पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो वे आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं. आप अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने ले जा सकते हैं.

शुभ रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक: 5


कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य लाभ वाला रहेगा. आज आपको किसी खास मामले में जीत मिल सकती है जिसके लिए आप काफी समय से प्रयास कर रहे थे. अगर आप किसी से नाराज हैं तो भी कड़वे शब्द न बोलें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकता है. नौकरी में आपके काम की सराहना होगी और आपको अपने वरिष्ठों से पदोन्नति भी मिल सकती है. आपको अपनी आमदनी बढ़ाने के और भी अच्छे मौके मिलेंगे, जिनसे आप अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. लेन-देन में सावधानी बरतना आपके लिए बेहतर रहेगा.

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 9


मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत लाभदायी रहेगा. परिवार में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा, लेकिन मित्रों से कुछ मतभेद रहेंगे. आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ रोजमर्रा की चीजों की खरीदारी करने भी जा सकते हैं, लेकिन आपको किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है. विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के अनुसार सफलता मिलेगी, लेकिन उन्हें अपने बच्चों की संगति पर विशेष ध्यान देना होगा, अन्यथा वे किसी गलत काम में फंस सकते हैं.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 4

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button