उत्तर प्रदेशक्राइम

Banda- मेडिकल कॉलेज में प्रसूता की हत्या पर,मुकदमा दर्ज,प्रगति शून्य पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन:- पीड़ित पति।

पीड़ित पति का आरोप,पैनल की रिपोर्ट में मृत्यु का कारण कुछ खास नहीं,वीभत्स कारित घटना को सुनियोजित दुर्घटना में तब्दील किया।

29 घंटे बाद ठीक वही शव मिला,जहां पहले ही पच्चीसों बार तलाशा गया:- पीड़ित पति 

ख़ुद लिखें,खुदा पढ़े की तर्ज पर तीन डॉक्टर के पैनल की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट अपूर्ण,सी बी आई जांच अनिवार्य:- शालिनि सिंह पटेल 

दुष्कर्मियों को संरक्षण प्राप्त,वीभत्स घटना से,मेडिकल कॉलेज प्रशासन की संलिप्तता पर संदेह :- राम सेवक (पीड़ित,पति)


रिर्पोट एन के मिश्र 

बांदा- आज दिनांक 30 जनवरी 2034 को अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा जनपद बांदा के जिलाध्यक्ष रामबाबू विश्वकर्मा के नेतृत्व में अशोक लाट के पार्क में जन सभा में नारे लगाते हुए कलेक्ट्रेट जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन द्वारा जिलाधिकारी, बांदा को सौंपा, साथ ही अपनी व्यथा ब्यक्त की,जिले के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में 8 नवंबर 2023 को एक प्रसूता के गायब होने और अगले दिन शव मिलने के मामले में एक महीने बाद मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और साथ डॉक्टर सहित एक सफाई कर्मी पर अपहरण, मानव अंग तस्करी और दुष्कर्म होने की, पीड़ित पति की लिखित तहरीर पर कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हो गया।

तहसील अतर्रा निवासी रामसेवक विश्वकर्मा अपनी 42 वर्षीय पत्नी को लेकर 03 नवंबर 2023 को मेडिकल कॉलेज बांदा में प्रसव कराने के लिए भर्ती कराया था। उसी दिन शाम को ऑपरेशन से बच्ची को जन्म दिया था। 07 नवंबर को अचानक महिला की तबीयत बिगड़ने पर उसे ट्रीटमेंट दिया गया पर उसकी और तबियत बिगड़ने पर आई सी यू में शिफ्ट किया। 08 नवंबर की सुबह करीब साढ़े 5 बजे प्रसूता वार्ड से गायब हो गई इसके बाद परिजन उसे मेडिकल कालेज कैम्पस को तलाशते हुए खंगाल डालें,ढूंढते रहे प्रसूता के न मिलने पर चौकी पुलिस/मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को भी सूचना दी गई पर मरीज महिला नहीं मिली,वहीं अगले दिन सुबह इसी शल्य चिकित्सा बिल्डिंग के पीछे 29 घंटे व्यतीत होने के बाद ठीक उसी जगह,जहां पर पच्चीसों बार पुलिस कर्मचारियों के साथ बार बार तलाशा जा चुका था। मृत प्रसूता का शव मिला जिसके कुछ अंग भी गायब थे। शरीर में कई जगह गंभीर चोटें थी इस मामले ने इतना तूल पकड़ा कि जिला अधिकारी,बांदा ने एक टीम गठित की और जांच के आदेश दिए इसके 1 महीने बाद मृतका के पति की तहरीर पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और सात डॉक्टरों सहित एक सफाई कर्मी पर कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया मृतक के पति ने आरोप लगाया है कि मानव अंग तस्करी करने की नियत से उसकी पत्नी का अपहरण किया गया और उसे छिपाकर रखा गया और दुष्कर्म करके निर्मम हत्या की गई। 29 घण्टे बाद अर्ध नग्न क्षत-विक्षत शव मिला था। कारित घटना इतनी निर्मम थी कि मानव किसी हवश में इस घटना को अंजाम दिया हो। पर अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है जिसको लेकर पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सी बी आई जांच/ हत्यारे मुल्जिमों की गिरफ्तारी कर न्याय दिलाने की लिखित मांग की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button