उत्तराखण्डक्राइमराज्य

हरिद्वार के मंगलौर में 3 नशा तस्कर गिरफ्तार, 1 करोड़ 30 लाख की कोकीन बरामद

हरिद्वार. पिछले कुछ वर्षों में उत्तराखंड में नशे का कारोबार तेजी से फैला है. दूसरे राज्यों के नशे के सौदागरों ने पहाड़-मैदान के युवाओं को नशे का आदी बनाने की हर संभव कोशिश की है. राज्य में चरस-गांजा के बाद स्मैक का नशा तेजी से फैला, जिसने सबसे ज्यादा युवाओं को अपनी जद में लिया. पुलिस समय-समय पर तस्करों पर नकेल कसते हुए उन्हें सलाखों के पीछे भेजती है. स्मैक के बाद अब उत्तराखंड में कोकीन की भी तस्करी होने लगी है. इसी कड़ी में हरिद्वार पुलिस को इस नशे के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने तीन तस्करों के पास से 1.3 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद की है. तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

हरिद्वार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नशा विरोधी दस्ते (ANTF) को सूचना मिली थी कि कुछ लोग मंगलौर के लंढौरा क्षेत्र से कोकीन लेकर लक्सर की ओर जाने वाले हैं. ANTF फौरन हरकत में आई और लक्सर रोड पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी. इस बीच एक बाइक पर तीन लोगों को जब रोकने की कोशिश की, तो वे भागने लगे. पुलिस ने फौरन उनका पीछा किया. घेराबंदी करने के दौरान तीनों बाइक समेत गिर गए. पुलिस ने जब उनकी तलाशी ली, तो उनके पास से कोकीन बरामद हुई. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

तस्करों के पास से 183 ग्राम कोकीन बरामद

हरिद्वार के एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने इस बारे में कहा कि जिला पुलिस को नशे के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. ANTF ने सूचना के बाद तीन तस्करों को पकड़ा है. उनके पास से 183 ग्राम कोकीन बरामद की गई है. कोकीन की कीमत करीब 1 करोड़ 30 लाख रुपये है. पकड़े गए तस्करों के नाम आजाद, तनवीर और फरियाद हैं. तीनों हरिद्वार के लक्सर के रहने वाले हैं. उन्हें जेल भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि धर्मनगरी के युवाओं के भविष्य के साथ किसी भी कीमत पर खिलवाड़ नहीं होने देंगे. उनका मकसद जिले से नशे को पूरी तरह जड़ से खत्म करना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button