उत्तर प्रदेशक्राइमराज्य

AI की मदद से बना दिए टीचर के अश्लील फोटोज, फिर सोशल मीडिया पर किए वायरल… पुलिस तक पहुंचा मामला

यूपी के मुरादाबाद में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक स्कूल के दो छात्रों ने अपनी महिला टीचर की एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) की मदद से अश्लील तस्वीर बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि एआई यानी की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके 9वीं क्लास के दो छात्रों ने एक महिला शिक्षक की पहले अश्लील तस्वीर बनाई और फिर उसे ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर दिया. अब पुलिस ने नौवीं कक्षा के दोनों छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन के एसएचओ मनीष सक्सेना ने शनिवार को बताया, ‘हमें गुरुवार को इस मामले में एक शिकायत मिली, जिसके आधार पर दो नाबालिग आरोपियों के खिलाफ आईटी अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले की आगे की जांच की जा रही है.’

पुलिस के अनुसार, दोनों ने अपने स्कूल शिक्षक की नकली अश्लील तस्वीर बनाने के लिए ऑनलाइन एआई टूल का इस्तेमाल किया था. आरोपियों ने तस्वीरों को अलग-अलग सोशल मीडिया ग्रुपों में भी साझा किया था. तस्वीर सामने आने के बाद पीड़ित महिला शिक्षक गुरुवार को पुलिस के पास पहुंची. महिला की शिकायत के बाद तस्वीर को वेब से हटाने की भी कोशिश की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button