उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में पुलिस कर्मियों की एक महीने तक छुट्टियां रद्द, जानें कब तक लागू रहेगा आदेश

लखनऊ: उत्तर पुलिस जवानों को इस बार दिवाली में छुट्टी नहीं मिलेगी. यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने त्योहारों के माह में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो और कानून व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए अगले एक माह तक के लिए पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद कर दी है. हालांकि विषम परिस्थितियों में जिले के कप्तान को छुट्टी देने की छूट दी गई है.

कब से कब तक छुट्टियां रद: दरअसल, अभी नवरात्र चल रहा हैं, और इसके बाद पहले दुर्गाष्टमी फिर दशहरा और इसके बाद दिवाली, कार्तिक पूर्णिमा समेत अन्य कई त्योहार है। जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश में 8 अक्टूबर से 8 नवंबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं. यह आदेश डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किए है. इस आदेश के जारी होने के बाद पुलिस कर्मी अब यानी दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पर्व की छुट्टी नहीं मना सकेंगे. इसके अलावा पहले से छुट्टियों के लिए जितने आवेदन कर चुके हैं उनकी भी छुट्टी रद्द कर दी जाएंगी और जो छुट्टी पर हैं उन्हें वापस ड्यूटी पर बुलाया जाएगा.

त्योहार से पहले 20 IPS भी किए तैनात: बता दें कि पिछले सप्ताह योगी सरकार ने त्योहार के मद्देजनर प्रदेश की कानून व्यवस्था को मजबूत करने के 20 IPS को भी तैनाती दे दी है. ये आईपीएएस 2021,2022 और 2023 के हैं. ज्यादातर आईपीएस को यूपी के प्रमुख जिलों में तैनाती दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button