दुनिया

हत्या की कोशिश के बाद पहली बार बटलर लौटे ट्रंप, एलन मस्क ने मंच पर किया डांस

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग 5 नवंबर को होनी है। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस से है। हैरिस अभी उपराष्ट्रपति हैं, जबकि डोनाल्ड तीसरी बार राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे है। वोटिंग की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, दोनों उम्मीदवारों की तरफ से चुनाव प्रचार जोर पकड़ता दिख रहा है। 5 अक्टूबर को ट्रंप ने एक बार फिर पेंसिल्वेनिया में बटलर में रैली की। यह वहीं जगह है जहां तीन महीने पहले ट्रंप पर जालेवा हमला हुआ था।

ट्रंप ने कहा कि वह भागने…झुकने और टूटने वाले नहीं हैं

Donald Trump ने रैली में अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। हजारों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तीन महीने पहले उन्हें हमेशा के लिए चुप कराने की कोशिश हुई थी। उन्होंने कहा कि वह कभी भागने…झुकने और टूटने वाले व्यक्ति नहीं हैं। इस पर भीड़ ने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया।

ट्रंप के समर्थन में एलॉन मस्क मंच पर मौजूद रहें

जबर्दस्त सुरक्षा इंतजाम के बीच हुई इस रैली की खास बात मंच पर एलॉन मस्क की उपस्थिति रही। वह ट्रंप के चुनाव प्रचार के स्लोगन वाली कैप पहने नजर आए। मस्क दुनिया में इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी Tesla के सीईओ हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X और स्पेसएक्स भी उन्हीं की कंपनियां हैं।

ट्रंप ने कहा-हैरिस की पॉलिसी से पेंसिल्वेनिया को नुकसान हुआ

ट्रंप ने मंच से डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बतौर उपराष्ट्रपति हैरिस पर नाकाम रहने का आरोप लगाया। ट्रंप ने कहा कि हैरिस ने ऐसी पॉलिसी लागू की जिससे पेंसिल्वेनिया की इकोनॉमी को नुकसान पहुंचा और बॉर्डर की सुरक्षा को लेकर खतरा बढ़ गया। उन्होंने हैरिसा को ‘रैडिकल-लेफ्ट मार्कसिस्ट तक कह दिया’ ट्रंप ने कहा कि हैरिस की सरकार की पॉलिसी ने देश को खतरे में डाल दिया है।

मस्क ने कहा- लोकतंत्र बचाने के लिए ट्रंप का जीतना जरूरी है

मस्क ने लोगों से ट्रंप के समर्थन में आगे आने की अपील करते हुए कहा कि अमेरिका में लोकतंत्र को बचाए रखने के लिए ट्रंप का राष्ट्रपति बनना जरूरी है। इस दौरान रिपब्लिकन पार्टी के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस ने यह कहकर ट्रंप के पक्ष में माहौल और गरमा दिया कि ट्रंप ने लोकतंत्र को बचाने के लिए बुलेट तक को झेला है। उन्होंने सेंसरशिप से जुड़े हैरिस के विचारों के लिए उनकी आलोचना की।

मस्क ने मंच की अपनी फोटो X पर पोस्ट की

इस रैली के कुछ घंटों बाद मस्क ने X पर अपनी एक फोटो पोस्ट की, जिसमें वह ऐसी कैप पहने नजर आएं, जिस पर ट्रंप के प्रचार से जुड़ा एक स्लोगन लिखा था। तीन महीने पहले ट्रंप पर जानलेवा हमले और जो बाइडेन की जगह कमला हैरिस के डेमेक्रेटिक पार्टी का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के बाद से ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान को मजबूती मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button