खेल

केएल राहुल की टी20 टीम से छुट्टी होनी तय, श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा भी हो सकते हैं बाहर

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को नए साल में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई ने जल्द ही इस घरेलू सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर सकती है। ऐसे में माना जा रहा है कि चयन समिति केएल राहुल को टी20 टीम से बाहर कर सकते हैं। वहीं टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी अभी चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं। ऐसे में उनका खेलना भी संदिग्ध लग रहा है। रोहित बांग्लादेश दौरे पर दूसरे वनडे मैच के दौरान चोट लगी थी।

बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को टीम चुनने की जिम्मेदारी है। यह वही चयन सिमित है जिसे बीसीसीआई ने पिछले महीने बर्खास्त कर दिया था। ऐसे में चेतन शर्मा का चयन समिति के रूप में बीसीसीआई के लिए यह आखिरी टास्क होगा।

टी20 में राहुल ने किया है निराश

पिछले कुछ समय से देखें तो केएल राहुल का टी20 फॉर्मेट में प्रदर्शन काफी उतार चढाव वाला रहा है। इस साल राहुल ने 16 मैचों में 28.93 की औसत से 434 रन बनाए हैं, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल है। इस दौरान वह 10 में से 7 पारियों में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके थे। टी20 विश्व कप में तो उनका प्रदर्शन और खराब रहा था। ऐसे में रिपोर्ट के मुताबिक माना जा रहा है कि राहुल की छुट्टी होनी तय है।

वहीं राहुल को अगर टी20 टीम से बाहर किया जाता है तो उनकी जगह शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है। शुभमन के अलावा लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ की भी वापसी की संभावना दिख रही है।

रोहित भी रहेंगे बाहर

राहुल के अलावा रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा भी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं। रोहित बांग्लादेश दौरे पर दूसरे वनडे के दौरान चोट लगी थी जिसके कारण वह टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे। ऐसे में रोहित अभी चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं। वहीं रोहित अगर श्रीलंका के खिलाफ वापसी नहीं करते हैं तो उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करते हुए देखा जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button