खेल

120 रन नहीं बना पाए थे सचिन-द्रविड़ जैसे दिग्गज, क्या 25 साल बाद टीम इंडिया को फिर देखना पड़ेगा काला दिन?

मीरपुर: भारतीय टीम बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में मुश्किल स्थिति में है। मीरपुर में खेले जा रहे टेस्ट मैच की अंतिम पारी में टीम इंडिया को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 4 विकेट पर 45 रन बनाए थे। कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के बाद चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और शुभमन गिल पवेलियन लौट चुके हैं। क्रीज पर अक्षर पटेल के साथ नाइटवॉच मैन जयदेव उनादकट मौजूद हैं।

भारतीय टीम को अभी 100 और रनों की जरूरत है और सभी उम्मीदें ऋषभ पंत के साथ श्रेयस अय्यर पर टिकी हैं। पंत और अय्यर ने पहली पारी में अर्धशतकीय पारी खेली थी। हालांकि भारतीय फैंस को डर सता रहा है। टीम इंडिया टेस्ट में इससे छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए मुकाबला हार चुकी है। उस टीम में सचिन तेंदुलकर से लेकर राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ी थे।

120 रन चेज नहीं कर पाई थी टीम

1997 में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर थी। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला ब्रिजटाउन में खेला गया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 298 रन बनाए। शिवनारायण चंद्रपाल के बल्ले से 137 रनों की पारी निकली थी। भारत ने अपनी पहली पारी में 319 रन बनाकर 21 रनों की बढ़त हासिल कर ली। कप्तान सचिन तेंदुलकर ने 92 और द्रविड़ ने 78 रनों की पारी खेली।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button