खेल

अपने अमिताभ बच्चन से मिलकर मेसी की खुशी देखिए, रोनाल्डो तो पलक झपकाना भूल गए

रियाद: क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी गुरुवार रात आमने-सामने थे। यह एक दोस्ताना मैच था, जिसमें सऊदी ऑलस्टार XI की टक्कर फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मन से थी। 2025 तक अल नासेर क्लब से अनुबंध के बाद रोनाल्डो पहली बार सऊदी अरब में कोई मैच खेल रहे थे। मुकाबले से पहले बॉलीवुड के शहंशाह और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस दौरान मेसी तो बिग बी से मिलकर गदगद नजर आए जबकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो तक पलक झपकाना तक भूल गए।

गुरुवार रात मैच में मेसी के अलावा, पीएसजी के सितारे जो गुरुवार को खेल रहे हैं, उनमें फ्रांस के स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे और अचरफ हकीमी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल कतर में मोरक्को को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली अरब और अफ्रीकी टीम बनाने में मदद की थी। सऊदी ऑल स्टार टीम में रोनाल्डो के साथ सलेम अल-दावसारी थे, जिन्होंने विश्व कप के ग्रुप स्टेज में अर्जेंटीना की सनसनीखेज हार में विजयी गोल किया था।

मैच में गोलों की बरसात हुई, लेकिन मुकाबला 10 प्लेयर्स के साथ खेल रही पेरिस सेंट जर्मन ने 5-4 से जीता। एक्शन की शुरुआत लियोनेल मेसी ने शुरुआती तीन मिनट के भीतर डिफेंडर्स को छकाते हुए की और पहला गोल मारा जवाबी हमला क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बखूबी दिया और पीएसजी के गोलकीपर कीलर नवीस के फाउल से मिले पेनल्टी को गोल में तब्दील कर दिया। पहले हाफ में ही पीएसजी ने अपना एक प्लेयर गंवा दिया ।
मारक्विनहोस ने हाफटाइम के कगार पर पीएसजी को 2-1 से आगे किया, लेकिन कुछ ही समय बाद रोनाल्डो ने दोबारा अपनी टीम को बराबरी दिला दी। दूसरे हाफ में पीएसजी ने मजबूत शुरुआत की, जिसमें सर्जियो रामोस ने पहले 10 मिनट के अंदर एक आसान टैप स्कोर किया।
हालांकि, पीएसजी का जश्न यहीं ठंडे बस्ते में भी चला गया, जब ह्योन सू जांग ने स्कोर बराबर कर दिया। एम्बाप्पे ने भी पीएसजी के लिए गोल किया। आखिरकार मुकाबला 5-4 से पेरिस सेंट-जर्मन के पक्ष में खत्म हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button