दुनिया

यरूशलम में यहूदी मंदिर पर हमला, बुजर्ग और बच्चों समेत 8 की मौत, 10 घायल

यरूशलम: पूर्वी यरूशलम में एक इजरायली बस्ती में शुक्रवार रात हुई गोलीबारी में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। इजराइल की मैगन डेविड एडोम आपातकालीन सेवा के अनुसार घायलों का उपचार किया जा रहा है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार इजरायली मीडिया ने बताया कि हमला यहूदी मंदिर में हुआ और पड़ोस की एक सड़क तक फैल गया। यह घटना गाजा पट्टी से फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा इजरायल में रॉकेट दागे जाने के घंटों बाद हुई।

राकेट हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इसके पहले गुरुवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में जेनिन शरणार्थी शिविर में एक छापे में इजरायली बलों ने 61 वर्षीय एक महिला सहित नौ फिलिस्तीनियों को मार डाला था, तब से तनाव अधिक है। इजराइल ने कहा कि आतंकवादी दस्ते को विफल करने के लिए छापे मारे गए, जिसने इजराइलियों के खिलाफ हमले की योजना बनाई थी।

60 साल की महिला की भी मौत

अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली सेटेलमेंट के पास सिनेगॉग के सामने एक कार आकर रुकी। इसमें से एक हथियारबंद हमलावर बाहर निकला और फायरिंग शुरु कर दी। संदिग्ध का पुलिस के पास कोई रिकॉर्ड नहीं है। इमरजेंसी सर्विस के मुताबिक में मरने वालों में एक 60 साल की महिला और 15 साल का बच्चा भी शामिल है। घटनास्थल से आए वीडियो में दिख रहा है कि लोग सड़कों पर पड़े हुए हैं और इमरजेंसी सर्विस उनका इलाज कर रही है।

हमलावर मारा गया

पहले पुलिस के बयान में कहा गया था कि यरूशलेम में एक आतंकी हमला हुआ था और हमलावर को मार गिराया गया। पुलिस ने बाद में कहा कि हमलावर की उम्र 21 साल थी। उसने अकेले ही हमले को अंजाम दिया। हमले के बाद उसने अपनी कार से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसका पीछा किया और ढेर कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button