दुनिया

पाकिस्तानी सेना के खिलाफ ट्वीट किया तो खैर नहीं, इमरान खान समर्थक को हुई पांच साल की जेल

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की एक अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के एक समर्थक को ट्विटर पर सेना का अपमान करने के आरोप में पांच साल कैद की सजा सुनाई है। अदालत के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि फैसलाबाद के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मुंसिफ खान ने सिकंदर जमान (20 साल की उम्र में) को पांच साल की जेल की सजा सुनाई और पाकिस्तानी सेना तथा उसके वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ अप्रिय ट्वीट करने के लिए 250,000 रुपये का जुर्माना लगाया।

इमरान खान की पार्टी का समर्थक है जमान

उन्होंने कहा कि जमान इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के समर्थक हैं और उन्होंने अगस्त 2022 में बलूचिस्तान के लासबेला में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सैनिकों के खिलाफ कई ट्वीट किए। डॉन अखबार की खबर के मुताबिक हादसे में सेना के छह अधिकारी और जवान शहीद हो गए। इसके बाद, एक सोशल मीडिया अभियान उभरा था, जिसकी सेना ने असंवेदनशील कहकर निंदा की और फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एफआईए) ने इसके पीछे के दोषियों का पता लगाना शुरू कर दिया। अधिकारी ने बताया कि सिकंदर के ट्वीट तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा द्वारा इमरान खान को सत्ता से हटाने के खिलाफ थे।

बाजवा के खिलाफ मोर्चा खोले बैठे हैं इमरान खान

इमरान खान इन दिनों कमर जावेद बाजवा के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। उन्होंने पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से अपील की है कि बाजवा के कार्यकाल की जांच की जाए। इमरान खान अपनी सरकार गिराने के पीछे बाजवा का हाथ होने का आरोप लगा चुके हैं। हालांकि, इमरान खान और जनरल बाजवा पहले काफी घनिष्ठ दोस्त रहे हैं। कहा जाता है कि बाजवा ने ही 2018 में इमरान खाान को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button