मुख्य समाचार

प्रोजेक्ट मुस्कान अंतर्गत कलेक्टर ने की अपील  अभिनव पहल का हिस्सा बनें, फोटोग्राफ्स कलेक्टर फेसबुक पेज पर किये जायेंगे साझाा

प्रोजेक्ट मुस्कान अंतर्गत कलेक्टर ने की अपील
अभिनव पहल का हिस्सा बनें, फोटोग्राफ्स कलेक्टर फेसबुक पेज पर किये जायेंगे साझाा

बुरहानपुर/22 अक्टूबर, 2022/-आप सभी को विदित हैं कि जिला प्रशासन द्वारा बुरहानपुर जिले के 06 वर्ष तक की आयु के समस्त कुपोषित बच्चों को सुपोषित बनाकर दिनांक 15 नवम्बर 2022 तक जिले को सुपोषित जिला घोषित करने हेतु ‘‘प्रोजेक्ट मुस्कान” अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत चिन्हाकित समस्त कुपोषित बच्चों को सामान्य श्रेणी में लाने के लिये आप सभी के सहयोग से यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने समस्त सम्माननीय जनप्रतिनिधिगण, सामाजिक संस्थाएं, जिला अधिकारीगण, विकासखण्ड स्तर के अधिकारीगण, स्वास्थ्य विभाग तथा महिला बाल विकास विभाग, समस्त शिक्षकगण, पर्यवेक्षक/परियोजना अधिकारी, सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक, एएनएम, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका तथा गणमान्य नागरिकगणों से आग्रह किया है कि ‘‘एडाप्ट-एन-आंगनवाडी‘‘ कार्यक्रम के अंतर्गत गोद लिये गये आंगनवाडी केन्द्र में एवं पोषण स्तर में सुधार बाबत शिक्षकों द्वारा गोद लिये गए कुपोषित बच्चों को आंगनवाड़ी केन्द्रों में दीपावली के पावन अवसर पर बच्चों से मुलाकात कर के वर्तमान पोषण स्तर की जानकारी प्राप्त करें, साथ ही इस अवसर पर बच्चों को पौष्टिक खाद्य सामग्री वितरित करें। आप सभी के सहयोग एवं प्रयासों से हम लोग अपने जिले को सुपोषित जिला बनाने से कुछ ही कदम दूर हैं। यदि हम सभी लोग समर्पित भाव से एक अंतिम प्रयास करें, तो निश्चित ही 15 नवम्बर 2022 के पूर्व अपने जिले को कुपोषण से मुक्त कर सुपोषित जिला होने का गौरव प्राप्त कर सकते है। अपील करते हुए कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने समस्त जिलेवासियों को दीपावली पर्व की अग्रिम हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की है।
अभिनव पहल का हिस्सा बनें, फोटोग्राफ्स कलेक्टर फेसबुक पेज पर किये जायेंगे साझा
जिले को सुपोषित जिला बनाने के इस अभियान में आप सभी आगे आकर इस बार दीपावली के पावन पर्व की पर कुछ समय आंगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चो के साथ बिताते हुए उन्हें पौष्टिक खाद्य सामग्री वितरित करें एवं अभियान का हिस्सा बनें। बच्चों के साथ बिताये हुए पल के छायाचित्र/फोटोग्राफ्स मो.नं.62619-60701 पर शेयर करें। जिसे प्रोत्साहन स्वरूप कलेक्टर फेसबुक पेज पर शेयर किया जायेगा। आगे आकर इस अभिनव पहल का हिस्सा अवश्य बनें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button