खेल

कोई घायल तो किसी का पर्सनल कारण… आधा दर्जन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया लौटे, भारत के खिलाफ भयंकर बुरी हालत

नई दिल्ली: भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें कम होने का नहीं ले रही है। शुरुआती दो टेस्ट गंवाने के बाद अब तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के आधा दर्जन खिलाड़ी टीम का साथ छोड़ चुके हैं। कोई इंजर्ड हो गया तो किसी के पास कोई दूसरा कारण है। इस बार स्पिनर एश्टन अगर को टीम से ‘रिलीज’ कर दिया गया है और कहा गया है वह ऑस्ट्रेलिया जाकर घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेंगे। बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर में होगा> आखिरी टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

किस-किसने छोड़ा टीम का साथ?
ऑस्ट्रेलिया के नेशनल सिलेक्टर टोनी डोडमेड ने कहा कि एश्टन एगर घरेलू सीजन के अंतिम चरण में ‘वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया’ के लिए खेलेंगे। ओपनर डेविड वार्नर और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इंजरी के चलते टीम से बाहर होकर स्वदेश लौट चुके हैं। लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन पिता बनने वाले हैं जबकि कप्तान पैट कमिंस भी पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट चुके हैं। एगर के मार्च में टूर के वनडे चरण के लिए भारत लौटने की संभावना है।
स्पिनर्स के बीच कड़ी लड़ाई
नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में मर्फी, एगर और स्वेपसन के बीच प्लेइंग इलेवन को लेकर कड़ी लड़ाई थी। सवाल था कि दो ऑफ स्पिनरों को एक साथ उतारा जाए या नहीं। दूसरे टेस्ट में मैथ्यू कुहनमैन को खिलाया गया। एश्टन एगर एक भी मैच खेले बिना ही स्वदेश लौट गए। जबकि ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी को उन पर तरजीह देकर पहले टेस्ट की टीम में चुना गया था। दूसरे टेस्ट में हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने तीन स्पिनरों को उतारा लेकिन एगर को फिर टीम में जगह नहीं दी गई जिसमें साथी बाएं हाथ के स्पिनर कुहनमैन को डेब्यू कराया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button