बात करने को परेशान रहे उपभोक्ता; अधिकारियों ने बताई ये वजह, ध्वस्त हुआ BSNL का नेटवर्क

लखनऊ। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की प्रीपेड और पोस्टपेड सेवाएं रविवार को घंटों बाधित रहीं। शनिवार रात को भी कुछ देर तक नेटवर्क काम नहीं कर रहा था। हालांकि दूसरी कंपनियों के नेटवर्क से इनकमिंग में दिक्कत नहीं थी, जबकि बार-बार प्रयास करने पर भी आउटगोइंग नहीं हो पा रही थी।
गोमतीनगर के उपभोक्ता रामाशीष जैसे कई उपभोक्ताओं ने बताया कि रविवार सुबह नौ से 11 के बीच बीएसएनएल से काल नहीं लग पा रही थी और न ही इंटरनेट चल रहा था। अफसरों के मुताबिक यह दिक्कत चंडीगढ़ मुख्य सर्विस केंद्र तकनीकी समस्या के कारण आ रही थी।
दिनभर रही नेटवर्क की दिक्कत
विभागीय अधिकारियों ने चंडीगढ़ मुख्य सर्विस केंद्र के अधिकारियों से संपर्क किया। थोड़ी देर बाद समस्या ठीक हुई, लेकिन नेटवर्क एक घंटे बाद फिर बैठ गया। दोपहर बाद तक नेटवर्क खराब रहा।
अधिकतर सरकारी अधिकारियों के पास बीएसएनएल के ही सीयूजी नंबर हैं। ऐसे में उन्हें भी बात करने में दिक्कतें हुईं।
महाप्रबंधक बीएसएनएल मोबाइल सेवा एके गर्ग ने बताया कि सुबह तकनीकी दिक्कत थी। इसे सही कराया गया, लेकिन फिर समस्या हो गई। उन्होंने दावा किया कि शाम तक नेटवर्क दुरुस्त करा दिया गया था। हालांकि खबर लिखे जाने तक लखनऊ में अधिकतर क्षेत्र में दिक्कत बनी रही।