खेल

तूफानी रफ्तार से भाग रहा TATA का ये शेयर, 5408 करोड़ के मुनाफे के बाद रॉकेट बना स्टॉक

नई दिल्ली: सोमवार को कारोबारी हफ्ते के शुरुआत के साथ ही घरेलू शेयर बाजार में हल्की बढ़त दिखी। रियल एस्टेट, ऑटोमोटिव और आईटी शेयरों में मांग में तेजी का असर सेंसेक्स पर दिखा। वहीं फार्मास्युटिकल और मेटल शेयरों में गिरावट देखी गई। सुबह 10:30 बजे, S&P BSE सेंसेक्स, जो बैरोमीटर इंडेक्स है, 240.59 अंक या 0.39% बढ़कर 62,268.49 पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी 50 इंडेक्स 63.65 अंक या 0.35% बढ़कर 18,378.45 पर पहुंच गया। व्यापक बाजार में, S&P BSE मिड-कैप इंडेक्स में 0.57% की बढ़त देखी गई, जबकि एसएंडपी बीएसई स्मॉल-कैप इंडेक्स में 0.39% की बढ़ोतरी हुई। सोमवार, 15 मई को इन शेयरों पर आपको नजर बनाकर रखनी चाहिए।

Tata Motors:

टाटा मोटर्स को बपंर मुनाफा हुआ है। जगुआर लैंड रोवर ऑटोमोटिव (Jaguar Land Rover Automotive) और भारत में स्ट्रॉग ऑपरेशन परफॉर्मेंशन के बदौलत कंपनी को पिछले साल की समान अवधि की तुलना में मार्च तिमाही के लिए 5408 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ। समान अवधि में FY22 में, मुंबई स्थित कंपनी ने 1,033 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था।

Rail Vikas Nigam Limited: कंपनी ने मुंबई मेट्रो लाइन 2बी के लिए मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) से स्वीकृति पत्र (LOA) मिलने के बाद रेल विकास नियम लिमिटेड के शेयरों में तेजी का अनुमान है। आरवीएनएल मैसर्स सीमेंस इंडिया लिमिटेड (RVNL) M/s SIEMENS India Limited के साथ कंसोर्टियम पार्टनर था, जिसमें सीमेंस की 60% हिस्सेदारी थी और आरवीएनएल की 40% हिस्सेदारी थी। परियोजना की लागत 300,11,81,354 (जीएसटी और सीमा शुल्क के बिना) और यूरो 8,838,976 (जीएसटी और सीमा शुल्क को छोड़कर) है।

Cholamandalam Financial Holdings: चोलामंडलम फाइनेंशियल होल्डिंग्स ने मार्च वित्त वर्ष 2023 को समाप्त तिमाही के लिए 407.9 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है, जो साल दर साल 34% अधिक था। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही की तुलना में, Q4FY23 में परिचालन से समेकित राजस्व 38.6% से बढ़कर 5,186.1 करोड़ रुपये हो गया। ट्रेडिंग एक्टिविटी में तेजी के कारण कारोबारी सत्र में 52-सप्ताह के उच्च स्तर 809.40 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button