मुख्य समाचार

कल हो सकता है इस IPO के शेयरों का अलॉटमेंट

इलेक्ट्रॉनिक मार्ट इंडिया के शेयरों के शेयरों का अलॉटमेंट कल यानी 12 अक्टूबर को हो सकता है। लेकिन उससे पहले ग्रे मार्केट से मिले संकेतों से लग रहा है कि कंपनी शेयर बाजार में शानदार डेब्यू कर सकती है। बता दें, सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन इलेक्ट्रॉनिक मार्ट इंडिया (Electronics Mart IPO) के आईपीओ को 71.69 गुना सब्सक्राइबर मिले थे। आइए जानते हैं कि ग्रे मार्केट से क्या संकेत मिल रहे हैं?

क्या है GMP?  

ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार आज कंपनी का आईपीओ 24 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। सोमवार के मुकाबले 2 रुपये की गिरावट आज देखने को मिल रही है। लेकिन इसके बावजूद ग्रे मार्केट मजबूत लिस्टिंग की ओर इशारा कर रहे हैं। बता दें, कंपनी शेयर बाजार में 17 अक्टूबर 2022 को डेब्यू कर सकती है। आइए जानते हैं कि एक निवेशक कैसे अपना अलॉटमेंट चेक कर सकता है?

रिटेल चेन से आता है कंपनी का 90% रेवेन्यू 

इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के आईपीओ में 500 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है, इसमें कोई ऑफर फॉर सेल नहीं है। कंपनी ने ड्रॉफ्ट आईपीओ पेपर्स में कहा है कि वह आईपीओ से मिले फंड का इस्तेमाल अपने कैपिटल एक्सपेंडिचर, वर्किंग कैपिटल से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने और कर्ज चुकाने में करेगी। कंपनी का करीब 90 पर्सेंट रेवेन्यू रिटेल चेन्स के जरिए आता है। कंपनी के रेवेन्यू में लॉर्ज एप्लायंसेज के सेल की 50 पर्सेंट हिस्सेदारी है। आनंद राठी एडवायजर्स, IIFL सिक्योरिटीज और JM फाइनेंशियल इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button