खेल

शाहीन के खिलाफ टीम इंडिया की तैयारी

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम… 24 अक्टूबर 2021 की वो शाम जब टीम इंडिया का स्कोर 6/2 था। यह मौका था पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के पहले मैच का। वहां पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने भारतीय ओपनर्स को महज 6 रनों पर पवेलियन भेज दिया था। केएल राहुल 3 और रोहित शर्मा 0 पर आउट हुए थे।

करीब एक साल पहले बनी उस स्थिति का तोड़ टीम इंडिया के थिंक टैंक ने पहले ही निकाल लिया है। उसने 22 साल के इस पाकिस्तानी तेज गेंदबाज से निपटने के लिए बाएं हाथ के मीडियम पेसर मुकेश चौधरी और चेतन सकरिया को नेट बॉलर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया भेजा है। ये सभी केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को नेट्स कराएंगे, ताकि शाहीन शाह अफरीदी की इन स्विंगर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान न कर सके।

शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने पाकिस्तानी चैनल डॉन न्यूज से बात करते हुए अफरीदी के फिट होने का ऐलान करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेगा।

यहां याद दिलाना जरूरी है कि दुबई के मैदान पर बाएं हाथ के अफरीदी ने अपनी इन स्विंग गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों की जमकर खबर ली थी। उन्होंने राहुल-रोहित के अलावा विराट कोहली का विकेट निकाला था। ऐसे में भारतीय थिंक टैंक ने पहले से ही भारतीय बल्लेबाजों को बाएं हाथ के गेंदबाज की इन स्विंग गेंदों के लिए तैयार करने का फैसला किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button