उत्तर प्रदेशक्राइमराज्य

यूपी : अमरोहा में अंगीठी जलाकर सोया था परिवार, दम घुटने से पांच बच्चों की मौत

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक दर्दनाक घटना हुई. जहां घर में सो रहे परिवार के सात लोगों में से पांच की दम घुटने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि परिवार सोमवार रात घर में अंगीठी जलाकर सो रहा था. मंगलवार सुबह से पता चला कि परिवार के पांच सदस्य मृत अवस्था में पड़े थे, जबकी कुछ बेहोशी की हालत में थे. तुरंत ही इस घटना की जानकारी पुलिस को दी.

मौके पर पहुंचकर पुलिस ने पांचों शवों को पोस्टमार्टम और बेहोशी की हालत में मिले अन्य सदस्यों को अस्पताल भेजा. यह हादसा सैद नगली थाना क्षेत्र के अल्लीपुर भूड़ गांव का है. बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह से शाम तक जब पड़ोस के लोगों को घर में हलचल नहीं दिखाई दी तो लोगों को अनहोनी का शक हुआ.

अंगीठी जलाकर सो रहे परिवार के 5 सदस्यों का घुटा दम

पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़कर देखा तो घर में धुआं भरा हुआ था और बिस्तर पर परिवार के लोग पड़े थे. आनन-फानन में लोगों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल पहुंचाया, जहां पांच लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि दो को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू किया.

बेहोशी की हालत में तेरह वर्षीय महक, दस वर्षीय माहिर, सौलह वर्षीय जैद तथा उन्नीस वर्षीय सोनम एवं कशिश तथा रईसुद्दीन की पत्नी हुसन जहां को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया. चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर ध्रुवेंद्र कुमार ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति देखते हुए महक तथा रियासत को तत्काल जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

लेकिन रास्ते में महक की मौत हो गई उधर निजी अस्पतालों में भर्ती माहिर दस वर्ष, सोनम उन्नीस, जैद सौलह वर्ष तथा कशिश की भी मौत हो गई. पांच की मौत होने से परिवार समेत गांव में कोहराम मच गया. तहसीलदार संदीप कुमार, एसडीएम पुष्कर नाथ चौधरी, थाना अध्यक्ष वरुण कुमार, सीओ अरुण कुमार, तथा पुलिस अधीक्षक अनुपम सिंह मौके की जांच पड़ताल एवं पूरी जानकारी हासिल करने में जुटे हुए हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button