खेल

टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए करने होंगे दो बदलाव, इन्हें दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता!

राजकोट: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा। अभी सीरीज 1-1 से बराबर है। ऐसे में इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज को अपने नाम कर लेगी। भारत ने मुंबई में हुए पहले मैच को 2 रनों से जीता था। पुणे में 16 रनों की जीत हासिल कर श्रीलंका ने सीरीज को बराबर कर दिया। अब मेहमान टीम के पास भारत में पहली बार द्विपक्षीय सीरीज जीतने का मौका है।

भारत को करने होंगे बदलाव

भारतीय टीम को अगर सीरीज हार से बचना है तो प्लेइंग इलेवन में कम से कम दो बदलाव करने होंगे। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने पहले मुकाबले में डेब्यू किया था। वह दोनों मैचों में फेल रहे। गिल की छवि ताबड़तोड़ रन बनाने वाले बल्लेबाज की नहीं है। ऐसे में उनकी जगह रितुराज गायकवाड़ को टीम में शामिल किया जा सकता है। रितुराज का हालिया फॉर्म भी शानदार रहा है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी की 6 पारियों में 4 शतक लगाए थे, जिसमें 220 रनों की पारी भी शामिल थी।

    सुंदर को देना होगा मौका

    भारतीय टीम के प्रमुख ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर बेंच पर बैठे हैं। सुंदर नई गेंद से गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्हें फॉर्म से जूझ रहे अर्शदीप सिंह की जगह मौका दिया जा सकता है। अर्शदीप ने दूसरे मुकाबले में 5 नो बॉल डाले थे। उन्हें कप्तान ने सिर्फ दो ही ओवर दिया था। अर्शदीप में मैच प्रैक्टिस की साफ कमी है। वहीं सुंदर गेंदबाजी के साथ ही बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। कप्तान हार्दिक गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में टीम के पास तीन तेज गेंदबाजी के विकल्प रहेंगे ही।

    तीसरे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: ईशान किशन (wk), रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या (c), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल।


    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button