खेल

बस अपना भाई ठीक हो जाए… बाबा महाकाल के आगे नतमस्तक सूर्या, Rishabh Pant के लिए प्रार्थना

उज्जैन: न्यूजीलैंड को तीन मैच की वनडे सीरीज में 2-0 से पीटने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें क्लीन स्वीप पर है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच इंदौर में 24 जनवरी को खेला जाएगा। मुकाबले से एक दिन पहले भारतीय खिलाड़ियों ने उज्जैन में बाबा महाकाल के दर पर माथा टेका। श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन किए। अवंतिका नाथ को मनोकामनाएं बताईं। भगवा वस्त्र पहने सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर पूरी तरह शिव भक्ति में लीन दिखे।

राजा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे भारतीय खिलाड़ियों ने हर-हर महादेव का जयकारा लगाया। तड़के 3 बजे श्री महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती में शामिल और फिर प्रभु के दर्शन किए। उज्जैन प्रशासन ने क्रिकेटर्स के लिए दर्शन की विशेष व्यवस्था की थी। इस भव्य दर्शन के दौरान सूर्यकुमार यादव करीबन 10 सेकेंड तक शिश झुकाए रहे। सूर्यकुमार यादव बाबा के प्रिय नंदी के कान में अपनी गुहार लगा रहे थे। मानो कह रहे हो कि मेरी बात राजाधिराज तक पहुंचा देना।

मंदिर से बाहर आने के बाद क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि, ‘हमने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। उनकी वापसी हमारे लिए काफी अहम है। बस हमारा भाई ठीक हो जाए। हम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही सीरीज जीत चुके हैं, अब इंदौर में होने वाले फाइनल मैच का इंतजार।’ याद हो कि ऋषभ पंत 31 दिसंबर 2022 को एक सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गए थे, जहां उनकी जान बाल-बाल बची थी। कुछ दिन उत्तराखंड में ट्रिटमेंट के बाद मुंबई में उनकी सर्जरी हुई। बताया जा रहा है कि कम से कम सालभर के लिए वह क्रिकेट ग्राउंड से दूर रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button