खेल

जसप्रीत बुमराह को लेकर आया बड़ा अपडेट, सर्जरी के लिए जा सकते हैं न्यूजीलैंड

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा समय में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। इसके शुरुआती दो मुकाबले अपने नाम करने के बाद भारत ने ट्रॉफी बरकरार रखी है। अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। वहीं इन सब के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी और स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की इंजरी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की चोट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। इसके चलते मुंबई इंडियंस को भी बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई का फोकस इस समय जस्सी को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक फिट करने पर है। ऐसे में अब बुमराह अपनी पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड जाएंगे। जी हां, बड़े क्रिकेट मीडिया हाउस की एक रिपोर्ट के अनुसार, जसप्रीत बुमराह पीठ की सर्जरी कराने के लिए न्यूजीलैंड जा सकते हैं। एनसीए और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने बुमराह की चोट की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड के सर्जन को चुना है जिन्होंने इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का भी इलाज किया था। ऐसे में अब जसप्रीत को ऑकलैंड भेजने का प्रबंध किया जा रहा है।

    सितंबर 2022 से चल रहे हैं बाहर

    ध्यान रहे कि 29 वर्षीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितंबर 2022 में आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। उसके बाद से ही वह पीठ की तकलीफ के चलते क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। बहरहाल, अब अगर बुमराह के पीठ की सर्जरी होती है तो उन्हें तकरीबन 20 से 24 हफ्ते उबरने में लगेंगे। इसके अलावा बात करें बुमराह के आंकड़ों की तो, उन्होंने भारत के लिए अब तक खेले गए 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी20 मुकाबलों में क्रमश: 128, 121 और 70 विकेट अपने नाम की हैं।


    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button