खेल

हमेशा आखिरी ओवर में दिल्ली के लिए मैच जीतने का सपना देखता था : मुकेश कुमार

नई दिल्ली, 25 अप्रैल। दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को सात रन से हराकर टाटा आईपीएल 2023 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 144 रन बनाए। दिल्ली के लिए मनीष पांडेय और अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 34-34 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कप्तान वार्नर ने 21 और मिचेल मॉर्श ने 25 रन बनाए।

हैदराबाद के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने 3, भुवनेश्वर कुमार ने 2 और टी नटराजन ने विकेट लिया। दिल्ली के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी और सात रन से मैच हार गई। हैदराबाद के लिए मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। मयंक के अलावा हेनरिक क्लासेन ने 31 और वॉशिगटन सुंदर ने नाबाद 24 रन बनाए। दिल्ली के लिए अक्षर पटेल और एनरिक नार्ट्जे ने 2-2 विकेट लिए, जबकि ईशांत शर्मा और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला।

हैदराबाद को अंतिम ओवर में 13 रनों का बचाव करना था और दिल्ली के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने केवल 5 रन देकर टीम को जीत दिला दी।

मुकेश ने कहा, "मैं हमेशा आखिरी ओवर में दिल्ली के लिए मैच जीतने का सपना देखता था और मैंने यही करने की कोशिश की। मैं उस मौके का पूरा उपयोग करना चाहता था, जब मुझे बताया गया कि मैं आखिरी ओवर में गेंदबाजी करूंगा। मैंने अपना धैर्य बनाए रखा और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित किया।"

मुकेश ने आगे कहा, "मैं सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैच जीतना चाहता था और अगर मुझे विकेट नहीं मिले तो यह मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता था। मैं अंतिम गेंद पर बाउंड्री नहीं देने का तरीका खोजना चाहता था। मैं भविष्य में इस प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करूंगा।"

एक समय दिल्ली की टीम आठ ओवर में 62 रन पर 5 विकेट खोकर परेशानी में थी। हालांकि, इसके बाद मनीष पांडे और अक्षर पटेल ने 69 रनों की साझेदारी कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

साझेदारी के बारे में बात करते हुए, मुकेश ने कहा, "हमने जल्दी-जल्दी पांच विकेट गंवाए, लेकिन सरफराज और मैंने सोचा कि हैदराबाद में विकेट पर 140-150 रन काफी होंगे। अक्षर और मनीष की साझेदारी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण थी।"

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button