उत्तर प्रदेशमुख्य समाचारराज्य

Banda-जनता दल यूनाइटेड का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन:- शालिनी पटेल।

Banda-आबकारी नीति,गांव व मजरों में शराब की दुकानों को आबादी से बाहर करने की प्रमुख मांग:- शालिनी पटेल।

प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण महिलाऐ व मजदूर लोग हुए उपस्थित।

सात बिंदु का संबोधित ज्ञापन, प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री को।

ब्यूरो एन के मिश्र 

बांदा -आज दिनांक 16 सितंबर 2024 को शालिनी सिंह पटेल प्रदेश अध्यक्ष महिला मंच जनता दल (यूनाइटेड) उoप्रo के नेतृत्व में जनता दल के सैकड़ो पदाधिकारियों/कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी बांदा के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया है। आज जीआईसी मैदान बांदा में जनता दल यूनाइटेड के कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार और विभिन्न समस्याओं को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट बांदा को ज्ञापन दिया। एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण महिलाऐ व मजदूर,मौजूद लोगों ने उपस्थित वर्तमान प्रमुख समस्यायों के तत्काल निराकरण की मांग भी रखी।

प्रमुख मांगें——————-!!

1. सरकार द्वारा संचालित हर घर नल योजना (नमामि गंगे योजना) में क्रियान्वयन एजेन्सी (L&T व NCC) द्वारा गांवा मजरों मे खोदी गयी पाइपलाइन को अविलम्ब दुरूस्त करने एवं अन्य समस्याओं के निष्पादन की मांग रखी।

2. उ०प्र० राज्य विद्युत परिषद लखनऊ द्वारा जनता के साथ की जा रही अनियमितता / फर्जी बिल देना एवं बिना मीटर के लम्बे चौंडे बिल सम्बन्धित को देकर और जबरन वसूली को तत्काल रोककर नियमानुसार उचित कार्यवाही की मांग रखी।

3. श्रम विभाग की एक साल से अधिक समय से साइट बन्द है जिससे सम्बन्धित योजनाओं (शिशु हित लाभ योजना,उ०प्र० भवन निर्माण कार्य बोर्ड योजना) आदि 21 योजनाओं से श्रमिकों को वंचित किया जा रहा है। कृपया समस्या को गम्भीरता को मद्देनजर रखते हुये साइट को खोलकर योजनाओं से सम्बन्धित व पात्र लोगों को लाभान्वित कराने की मांग की।

4. सरकार द्वारा जारी पेशन योजना (वृद्धा, विधवा,दिव्यांग पेशन) आदि का संचालन अनियमित चल रहा है और बहुत से लाभार्थियों का ऑनलाइन पंजीकरण कराकर सरकारी निर्णय का इन्तजार कर रहे है कृपया गतिविधियों का संचालन पारदर्शी ढंग से करवाने की मांग रखी।

5. सरकार की किसान सम्मान निधि योजना के क्रियान्वयन में सजगता से योजना लागू करने का कष्ट करें। जनपद के सम्बन्धित किसान अपना-अपना पंजीकरण कराकर सरकार की बाट जोह रहे हैं। लेकिन कार्यपालिक,लोगों की समस्याओं का समाधान करने मे शिथिलता बरत रहे है। कृपया इस समस्या का समाधान करने का कष्ट करें।

6. जनपद में संचालित शौचालय निर्माण योजना का भी मन्दगति से संचालन किया जा रहा है जबकि स्वच्छता के नाम पर खिलवाड़ किया जा रहा है सम्बन्धित जिम्मेदारों के माध्यम से योजना को अमूर्त गति देने की आवश्यकता है।

7. यह कि आबकारी नीति योजनाओं में गांव-गांव शराब की दुकाने चलाकर सरकार क्या सन्देश देना चाहती है बस्तियों में और मजरों में संचालित शराब की दुकानों को यथाशीघ्र अन्यत्र शिफ्ट की जाये, जिससे बस्तियों मे शराब खोरों के अन्याय से आम जनता को त्रस्त होने से बचाया जाये।

इस मौके पर 500 संख्या में ग्रामीण महिलाऐ व मजदूर लोग मौजूद रहे हैं। प्रमुख लोगों में रविन्द्र कुमार भारतीय प्रदेश अध्यक्ष जनता दल यूनाइटेड श्रमिक प्रकोष्ठ यूपी,जिला अध्यक्ष जेडीयू उमाकांत सविता, जिला महासचिव अर्जुन सिंह,जिला सचिव जय प्रकाश निगम,तहसील अध्यक्ष अतर्रा जेडीयू दिलीप गुप्ता,महिला जिला अध्यक्ष सुशीला वर्मा,जेडीयू श्याम लाल हितैसी,जिला सचिव जेडीयू महेश चंद्र श्रीवास,तहसील अध्यक्ष श्रवण कुमार कबीर,शिव नरेश नामदेव,रविकरण सिंह,शत्रु घन सविता, रामबाई,होरीलाल लाल,चुन्नी देवी,राम भवन पटेल ओम प्रकाश कबीर आदि

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button